सिमरन का पहला दिन:1800 और कमाई सिर्फ 2.77


एक गुजराती लड़की के इंटरनेशन सफ़र की हंसल मेहता निर्देशित कहानी यानि ‘सिमरन’ को रिव्यूज ठीक-ठाक ही मिले हैं। इसी लिहाज से इसकी कमाई भी है।पहले दिन कंगना की इस फिल्म ने 2.77 करोड़ रुपए कमाए हैं। दो घंटे से कुछ अधिक अवधि की ये फिल्म 1800 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई है। इस लिहाज से यह कम से कम 12 करोड़ रुपए रोज कमाने की ताकत रखती है। एेसे में इस कमाई को अच्छा नहीं माना जा सकता।उम्मीद है शनिवार और रविवार अच्छे रहेंगे। इसमें मार्क जस्टिस, सोहम शाह, ईशा तिवारी पांडे और अनीशा जोशी की भी खास भूमिकाएं हैं।

बड़े परदे की ये ‘रिवाल्वर रानी’ अपने दम पर फिल्म हिट करवाने में महारथी हैं। फरहान अख़्तर की ‘लखनऊ सेंट्रल’ से सीधा मुकाबला करने वाली यह फिल्म पहले दिन की कमाई में बाजी मार गई है। ‘लखनऊ सेंट्रल’ को सिर्फ 2.04 करोड़ की कमाई हुई है।बताया जाता है कि ‘सिमरन’ पर प्रचार का ख़र्च मिला कर कुल 30 करोड़ रुपए की लागत आई है। वैसे उम्मीद भी यही की जा रही थी कि ये फिल्म दो से तीन करोड़ रुपए के बीच की ओपनिंग ले सकती है। हालांकि कंगना की पिछली फिल्मों का हाल बुरा ही रहा गई। ‘रंगून’ और ‘कट्टी बट्टी’ ने पांच करोड़ के आसपास की ओपनिंग ली थी, फिर भी दोनों ही फ्लॉप थीं।

ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने इसे लेकर ट्विट भी किया। उन्होंने कहा- शुरुआती ट्रेंड्स सिमरन और लखनऊ सेंट्रल के शोज की शुरुआत 10 प्रतिशत से हुई।ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने लिखा- एक नया शुक्रवार लेकिन कहानी सेम है। धीमी शुरुआत (सुबह+दोपहर) के साथ नई फिल्मों की शुरुआत। अगर शाम को फिल्म को देखने के लिए ज्यादा लोग पहुंचे होंगे तो इसकी कमाई में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। गिरीश जौहर ने अनुमान लगाया है कि सिमरन 2 करोड़ रुपए की ओपनिंग करेगी। इसके अलावा फिल्म को सकारात्मक माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिल सकता है। इसपर फिल्म की सफलता निर्भर करती है।