DDCA घोटाला : दिल्ली सरकार को LG के परमिशन की कोई आवश्यकता नहीं-काटजू

0
7

Justice_Katjuसुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश ने DDCA घोटाले को ले कर केजरीवाल सरकार के पक्ष में बयान दिया है ! पूर्व न्यायधीश मारकंडे काटजू के अनुसार DDCA घोटाले के लिए जांच समिति के गठन के लिए दिल्ली सरकार को LG के परमिशन की कोई आवश्यकता नहीं!

ज्ञात हो की केजरीवाल की आप सरकार ने DDCA में हुए घोटाले की जांच के लिए जांच आयोग का गठन किया है जिसके प्रमुख गोपाल सुब्रमण्यम को बनाया गया है! परन्तु जांच आयोग के गठन के तुरंत बाद LG ने इस आयोग को अमान्य घोषित कर दिया !

हालाँकि केजरीवाल सरकार ने इस फैसले को मानने से इंकार करते हुए जांच जारी रखने का फैसला किया और कहा कि यदि LG को कोई समस्या है तो कोर्ट जा सकते हैं. हम जांच बंद नहीं करेंगे!

अब केजरीवाल सरकार को इस मुद्दे पर बड़ा समर्थन मिल गया है ! सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मारकंडे काटजू ने कहा है कि DDCA Scam की जांच समिति बनाने के लिए दिल्ली सरकार को LG के परमिशन की कोई आवश्यकता नहीं है क्युकि यह विधायी बिल (legislative bill) नहीं है! साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जांच समिति द्वारा इकठा किये गए भ्रष्टाचार के सबूत न्यायालय में मान्य होंगे!

The enquiry ordered by the Delhi Govt. to investigate the DDCA scam does not require approval of the Lt. Governor because it is not a legislative bill

Posted by Markandey Katju on Tuesday, December 29, 2015

यह भी पढ़िए – होने वाली है भाजपा से कीर्ति आज़ाद की छुट्टी जो अरुण जेटली के खिलाफ खोल कर बैठे हैं मोर्चा

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने भी बयान जारी कर कहा था कि दिल्ली सरकार के पास जांच आयोग गठित करने का अधिकार है! साथ ही उन्होंने केजरीवाल सरकार को अपना पूरा समर्थन दिया था जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने उन्हें इस आयोग का प्रमुख बना दिया था!

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

Comments

comments

यह भी पढ़िए  होने वाली है भाजपा से कीर्ति आज़ाद की छुट्टी जो अरुण जेटली के खिलाफ खोल कर बैठे हैं मोर्चा