अक्षय कुमार की रफ़्तार ‘खानों’ को पीछे छोड़ देगी ?

परवीन अर्शी
अक्षय कुमार जिस रफ़्तार से आगे बाद रहे हैं उसमें 100 करोड़ तो आसान हो गया है.अभी तक उनकी 8 फ़िल्में100 करोड़ के पार जा चुकी हैं. अब उनके लिए 500 करोड़ और 1000 करोड़ पार करना मुश्किल नहीं होगा.कमाई तो अपनी जगह है ही, लेकिन उससे भी बढ़कर अक्षय ने अपनी फिल्मों से दर्शकों में अपनी लोकप्रियता में भी ज़बरदस्त इज़ाफ़ा किया है.दूसरी ओर कमाई के मामले में भी शाहरुख-सलमान खान से सिर्फ एक पायदान नीचे हैं.

अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ 100 करोड़ के पार पहुँच चुकी है, फिल्म ‘टॉयलेट…’ ने दूसरे वीकेंड में 19 करोड़ कमाए और पूरे हफ्ते में 28.35 करोड़ का बिज़ने25 करोड़)को देखें तो अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट…’ सुपर हिट रही है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन यह फिल्म दर्शकों को थिएटर लाने में कामयाब रही है बल्कि बॉलीवुड ट्रेड के एक लम्बे सन्नाटे को भी तोड़ा है.

‘टॉयलेट…’ से पहले उनकी फिल्में हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, रुस्तम, एयरलिफ्ट, राउडी राठौड़, जॉली LLB 2 और हॉलिडे भी 100 करोड़ी क्लब की सबसे लोकप्रिय फ़िल्में रही हैं. यानी यही रफ़्तार रही तो वे लोकप्रियता में आमिर,शाहरुख और सलमान को पीछे छोड़ जाएंगे.सलमान के पास कुल 10 फ़िल्में हैं 100 करोड़ी और अक्षय की 8 फ़िल्में सौ करोड़ी क्लब में पहुँच चुकी हैं. वहीँ हाल ही में शाहरुख़-सलमान फोर्ब्स मैगजीन द्वारा सर्वाधिक कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय 10वें स्थान पर रहे हैं.