Advertisement

अमित शाह की गुजरात गौरव यात्रा में पाटीदारों का हंगामा

गाँधी नगर. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखा दी है. यह 1 से लेकर 15 अक्टूबर तक यात्रा चलेगी. वही रविवार को अमित शाह के भाषण के दौरान नारेबाजी देखने को मिली. रविवार को अमित के भाषण के दौरान पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के युवा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की है.

Advertisement

नारेबाजी में युवा कार्यकर्ताओं ने जय पाटीदार और जय सरदार के नारे लगाए हैं. लेकिन पुलिस ने मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए कार्यकर्ताओं को वहां से बाहर कर दिया. वही गुजरात में अमित शाह ने सरदार पटेल की मूर्ति को पुष्प अर्पित किए करमसद गांव से शुरु होने वाली गुजरात गौरव यात्रा कई मायनों में अहम है.

बीजेपी की यह यात्रा 1 से 15 अक्टूबर तक चलेगी जिसमें 138 जन सभाएं की जाएंगी. गुजरात गौरव यात्रा दो रूटों से होते हुए जाएगी. एक रूप बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संभालेंगे को दूसरा रूट उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल संभालेंगे. जिसमें कई केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी भागीदारी दी जाएगी.

Advertisement

वही इससे पहले गुजरात गौरव यात्रा को साल 2002 में चलाया गया था. जिस वक्त नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे. उस वक्त मोदी ने यह यात्रा निकाली थी तो उन्हें दंगों से जुड़ी हुई कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में अपनी यात्रा को सफल बनाकर गए हैं. गुजरात आने के बाद उन्हें लोगों का अच्छा समर्थन मिला है लेकिन अब देखना यह दिलचस्प होगा कि बीजेपी अध्यक्ष आने के बाद जनता का रुख क्या होता है.

Advertisement

शाह ने चुनावी यात्रा का शुभारंभ आणंद जिले में सरदार वल्लभभाई पटेल के गांव करमसद से किया. आपको बता दें कि करमसद वह जगह है जहां लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म हुआ था.

यात्रा शुरू करने से पहले शाह  करमसद में सरदार पटेल के घर सरदार गृह पहुंचे.बताया जा रहा है कि शाह 15 दिनों में तक यहां रहेंगे और 138 जनसभाएं करेंगे.

 

Advertisement

 

Advertisement