कांग्रेस गुजरात विरोधी, ये विकासवाद बनाम वंशवाद की जंग है: मोदी

Advertisement

भाजपा की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ का समापन

गांधीनगर: कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व को विकास एवं गुजरात विरोधी करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव विकासवाद की जंग है, कांग्रेस के लिए वंशवाद की जंग है और मुझे पूरा विश्वास है कि गुजरात में विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है.

पाटीदार आंदोलन के बाद पटेल समुदाय के एक वर्ग की नाराजगी को समझते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जब-जब गुजरात में चुनाव आता है, उनको (कांग्रेस) जरा ज्यादा बुखार आता है, तकलीफ ज्यादा बढ़ जाती है. इस पार्टी और परिवार को गुजरात आंखों में चुभता रहा है.

Advertisement

मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मेरे खिलाफ कैसे कैसे षड्यंत्र नहीं किए गए.. मुझे जेल में डालने के लिए. लेकिन आज देखें कि हम कहां है और वो कहां हैं.

ये जहर, गुजरातियों के प्रति द्वेष.. इसी का परिणाम था कि पंडित नेहरू ने जिस नर्मदा परियोजना का शिलान्यास किया, वह आंखों में इसलिए चुभती थी, क्योंकि इसकी संकल्पना सरदार पटेल ने की थी, इसलिए पूरा नहीं होने दिया.

कोई कल्पना कर सकता है कि 40 साल तक यह अटकी रही. और बेशर्मी के साथ, झूठ की भी कोई हद होती है. और वे (कांग्रेस) हमसे सवाल पूछते हैं कि इतने वर्ष क्यों लगे.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इतनी सरकारें आईं, लेकिन सिंचाई से जुड़़ी तमाम योजनाएं अटकी पड़ी रहीं, क्योंकि कांग्रेस को विकास में कोई रूचि नहीं है. 12 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट अटके पड़े थे, हमने उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, विकास के मुद्दे से हमेशा भागती रही.

Advertisement
learn ms excel in hindi

कांग्रेस ने हमेशा सांप्रदायिकता, जाति-धर्म और भ्रमित करके ही चुनाव निकाले हैं. विकास की ठोस बातों पर कभी चुनाव लडऩे का साहस नहीं दिखाया. मोदी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि चुनाव से पहले कांग्रेस के 25 प्रतिशत विधायकों ने उस पार्टी को छोड़ दिया. ऐसा इसलिए क्योंकि राजनेता हवा का रूख भांप लेते हैं.

Advertisement