किसानों से बोले पीएम मोदी, हमारे लिए देश पार्टी से बढ़कर

Advertisement

वाराणसी. पीएम मोदी यहां शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की.शौचालय बना ‘इज्जत घर नाम दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने यहां पशु अारोग्य मेले का उद्घाटन किया. स्वच्छता मेरे लिए पूजा है, हमारे देश में गरीबों की सेवा करने के लिए स्वच्छता सबसे अच्छा रास्ता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग दें. राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है. हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं.

Advertisement

किसानों की रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है और यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही हो सका है. उन्होंने कहा कि इस मेले से किसानों के पशुधन का उपचार और पशुओं की उनकी उन्नत किस्में विकसित की जाएंगी.

शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रखने पर पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छता भी मेरे लिए पूजा है और इस काम को करके मुझे बहुत प्रसन्नता हुई. शौचालय को ‘इज्जत घर’ का नाम देने के लिए यूपी सरकार को बधाई देते हुए क्योंकि यह शौचालय की घर के बहू-बेटियों की इज्जत है, सभी को अपने घरों में इस इज्जत घर का निर्माण कराना चाहिए.

पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुध मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं. मोदी ने कहा किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगा. इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा.

उन्होंने कहा, विकास हमारी प्राथमिकता है। हर समस्या का समाधान विकास है. विकास योजनाओं के केंद्र में गरीब और मध्यवर्ग है. सरकार हिम्मत के साथ फैसले ले रही है और देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम ने एक हजार करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

 

 

Advertisement