गांधी जयंती पर राज ठाकरे का मोदी पर कार्टून हमला

नई दिल्ली.महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया है. ठाकरे ने गांधी जयंती के मौके पर कार्टून बनाकर राष्ट्रपिता की आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरा प्रयोग’ के जरिये पीएम मोदी पर तंज कसा है.

राज ठाकरे ने कार्टून का शीर्षक दिया है ‘एक मिट्टी से जन्में दो लोग’। इसमें गांधी ‘माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ’ (सत्य के साथ मेरा प्रयोग) आत्मकथा पकड़े हैं, वहीं नरेंद्र मोदी के हाथों में ठाकरे ने जो किताब थमाई है, उसपर ‘माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज’ (असत्य के साथ मेरा प्रयोग) लिखा है.

अपने पेज पर शेयर किए पिछले कार्टून्स की तरह ही इस कार्टून को भी राज ठाकरे ने खुद बनाया है.आपको बता दें कि मुंबई में शुक्रवार को मची भगदड़ में 22 यात्रियों की मौत के बाद राज ने मोदी को ‘झूठा’ कहा और साथ ही चेतावनी दी कि वह बुलेट ट्रेन परियोजना का क्रियान्वयन नहीं होने देंगे.

कुछ दिन पहले ही राज ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकपर पीएम मोदी का एक कार्टून बनाया था. उस कार्टून में दाऊद पीएम मोदी को खींचता हुआ पाकिस्तान की सीमा से भारत की सीमा में ला रहा था और पीएम मोदी कह रहे थे, ‘देखो लाया कि नहीं खींचते हुए’.

इससे पहले राज ने दावा किया था कि दाऊद भारत लौटना चाहता है और वह इस संदर्भ में केंद्र की बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार से समझौते के लिए बातचीत कर रहा है.ठाकरे ने कहा कि दाऊद बहुत बीमार है. वह चल नहीं सकता है. वह भारत लौटना चाहता है और अपनी मातृभूमि पर आखिरी सांस लेना चाहता है.