गुरमीत की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत गिरफ्तार

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसां को पंजाब में जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया. गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में वांछित हनीप्रीत एक माह से ज्यादा अर्से से फरार थीं.

बलात्कार मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में वांछित 43 लोगों की सूची में हनीप्रीत का नाम सबसे ऊपर है. इन घटनाओं में 41 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हुए. उसे हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में पूछताछ के लिए पंचकूला लाया गया है।

25 अगस्त को राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में उसकी भूमिका की जांच की जाएगी.फरारी के दौरान जिसने उसे शरण दी या समर्थन दिया, उनको भी पेश किया जाएगा। उसे (पंचकुला में) एक अदालत के समक्ष  पेश किया जाएगा और हम उसकी पुलिस हिरासत मांगेंगे.

पुलिस ने कहा, जब हम विस्तार से उससे पूछताछ करेंगे कि किस ने किस का समर्थन किया, किस ने गुनाह किया, किन जगहों पर वह छिपी और किसने उसे शरण दी तो ए सारी चीजें सामने आएंगी.राम रहीम का एक रिश्तेदार सियासतदान है, वह भी जांच के दायरे में आएंगे.

गुरमीत राम रहीम और खुद के संबंधों को लेकर आज हनीप्रीत इंसा ने पहली बार मीडिया में खुलकर सफाई दी है. उन्होंने कहा है ‘पापा और मेरे बीच के रिश्ते को गलत तरीके से पेश किया गया है. मेरा उनसे पिता-पुत्री की तरह रिश्ता है.’ हनीप्रीत ने यह भी कहा कि वह डिप्रेशन में थीं इसलिए वह सामने आ नहीं आ रही थीं.

हनीप्रीत ने कहा कि उसका दंगा फैलाने में कोई हाथ नहीं है. वह पुलिस के साथ कोर्ट में आई थी और कोर्ट की इजाजत से ही राम रहीम के साथ रोहतक तक गई थी.

इसके साथ ही हनीप्रीत ने यह भी कहा कि उनके पिता के ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं उनमें कोई सच्चाई नहीं है. जब हनीप्रीत से पूछा गया कि वह इतने दिनों तक कहां छुपी हुई थीं तो उसने यह बताने से इनकार कर दिया और साथ ही यह भी कहा कि उसके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा भी निराधार है.