जानिए,अम्बानी परिवार की तीसरी पीढ़ी के कौन हैं झंडाबरदार

मुंबई.” मैं भविष्य को बहुत आशावाद के साथ देखता हूं। हमारी यात्रा आगे चमकीले अवसरों से भरी हुई है.हम डिजिटल हैं, हम विघटनकारी हैं, और हम सपने देखने वाले हैं.”

पच्चीस वर्षीय अनमोल ने ब्रिटेन के वॉरिक बिज़नेस स्कूल से पढ़ाई की था.अनमोल की एक महीने की सैलरी क़रीब 10 लाख रुपये है.अनमोल को बिजनेस की अच्छी ज़मीनी समझ है.

अनिल अंबानी का अनमोल बड़ा बेटे के अलावा एक बेटा अंशुल भी है जिनकी दिलचस्पी म्यूज़िक में बताई जाती है.बीते साल अनमोल जब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हुए थे, तब कंपनी के शेयर में 40 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी हुई थी.

अनमोल अंबानी ने कहा, “हम डिजिटल हैं, हम विघटनकारी हैं, हम सपने देखने वाले हैं,” अनमोल अंबानी ने भारत के वित्तीय भविष्य को डिजाइन करने के अवसर का जिक्र करते हुए कहा। हाय लाइटस अनमोल ने कहा, “हम डिजिटल, विघटनकारी, और सपने देखने वाले हैं।

माता-पिता टीना और अनिल अंबानी के साथ रिलायंस समूह की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) को संबोधित करने के बाद  अनमोल अंबानी ट्विटर में काम से काम तीन घंटे तक ट्रेंडिंग थे। समूह की वित्तीय सेवा शाखा, रिलायंस कैपिटल के कार्यकारी निदेशक बनने के बाद यह जूनियरअंबानी का पहला सार्वजनिक भाषण था।

पहले चचेरे भाई ईशा और आकाश अंबानी, भारत के सबसे अमीर आदमी, मुकेश अंबानी के बच्चे, जुलाई में स्टेज पर उतरे जब उनकी कंपनी, रिलायंस जियो ने देश के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के लिए अपनी योजना की घोषणा की।

अनमोल अंबानी के पास ब्रिटेन की वॉरविक बिजनेस स्कूल की डिग्री है। वह विभिन्न विभागों में काम कर रहे कंपनी में दो साल के प्रशिक्षण के बाद पिछले साल अगस्त में रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुए थे।

एक साल पहले, पिछले साल की एजीएम में, एक उत्साहित अनिल अंबानी ने रिलायंस कैपिटल के नए कार्यकारी निदेशक के रूप में अनमोल को जिम्मेदारी दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि “अनमोल प्रभाव” जारी रहेगा क्योंकि अनमोल के आगमन से 40% की वृद्धि मिली है, जो उनके बेटे के “भाग्य” की वजहसे कंपनी को बढ़ती मिल रही है।

इससे पहले साल 2014 से लेकर अनमोल कई वित्तीय सेवाओं से जुड़े बिजनेस के काम को देख रहे थे.
एडिशनल डायरेक्टर के पद से प्रमोशन पाकर अनमोल को एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया था.