पीएम ने कश्मीर में सरहद पर फौजियों के साथ मनाई दिवाली

नई दिल्लीःपीएम बनने के बाद से पीएम मोदी हर साल सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई. इस बार दिवाली मनाने के लिए पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने कहा कि वो अपने परिवार के साथ दिवाली मनाना चाहते थे इसलिए जवानों के बीच में आ गए. यही मेरा परिवार है.पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एवं आरके सिंह भी गुरेज पहुंचे.

वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अंडमान-निकोबार में तीनों सेनाओं के कमान के साथ दिवाली मनाने पहुंचीं. रक्षामंत्री दो दिन के दौरे पर अंडमान-निकोबार गई हुई हैं. कहा जा रहा है कि वो इस दौरे में जवानों के परिजनों से बातचीत भी करेंगी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की. राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है, जिसमें सभी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी गई हैं.

ट्वीट में कोविंद ने लिखा है कि जैसे हम इस उत्सव को अपने परिवार के साथ मनाते हैं हमें दूसरों के प्रति संवेदना और पयार्वरण के प्रति सजगता को भी बढ़ावा देना चाहिए .

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखा है कि दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है प्रकाश और खुशियों के महापर्व दीपावली में आपके जीवन में सुख ,शांति एवं समद्धि आये। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सभी को प्रकाशपर्व दीपावली की शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि यह पवित्र त्योहार समाज में प्रेम, भाईचारा तथा सौहार्द एवं अपार ख़ुशियों का संचार करे.मोदी ने पिछले साल सरहद पर तैनात जवानों को संदेश भेजने का कैम्पेन भी शुरू किया था.

#Sandesh2Soldiers हैशटैग के साथ उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, देशवासी जब सैनिकों के साथ खड़े होते हैं तो उनकी ताकत सवा सौ करोड़ गुना बढ़ जाती है.मैंने अपना मैसेज भेज दिया है। आप भी जरूर भेजिए। आपके संदेश जवानों की खुशियां बढ़ा सकते हैं.