प्रभु ने दिए रेल दुर्घटना की जांच के आदेश

Advertisement

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत

नई दिल्ली. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में ट्रेन दुर्घटना की जांच का आदेश दिया और कहा कि किसी भी त्रुटि के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रेल मंत्री, मनोज सिन्हा और रेलवे बोर्ड दुर्घटना (मोहम्मद जमशेद) दुर्घटना स्थल पर पहुँच गए हैं। पुरी से हरिद्वार जाने वाली 18477 डाउन उत्कल एक्सप्रेस आठ डिब्बे खतौली स्टेशन यार्ड से निकलने के बाद 5.44 मिनट पर पटरी से उतर गए, जिसमें 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

कुछ यात्रियों को दुर्घटना में मारे गए लेकिन आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई। जब रेल मंत्री प्रभु को दुर्घटना की रिपोर्ट मिली, तो स्थिति ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ आपात बैठक की समीक्षा की। रेल मंत्री ने दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया और कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं।

Advertisement

प्रभु ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ, राज्य सरकार के अधिकारियों और जिला प्रशासन के संपर्क में हूं। मैंने इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारणों की जांच करने का आदेश दिया है और किसी भी गलती के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्ती से लिया जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राहत और बचाव में मदद के लिए राज्य सरकार के दो मंत्रियों को निर्देश दिए।घायलों की मदद के लिए पांच मेडिकल वाहन भेजे गए हैं।

Advertisement