बारिश ने फिर मुंबई को किया अस्त व्यस्त,बुधवार को स्कूल बंद रहेंगें 

मुंबई. मुंबई में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. मुंबई में तेज हवा के साथ लगातार बारिश हो रही है. बारिश से अंधेरी, सबवे, सायन और कालिना सहित कई इलाकों में पानी भर गया है. बुधवार को सभी स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं.

सरकार ने यह आदेश भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर दिया है. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने यह घोषणा की.मौसम विभाग ने मुंबई के साथ-साथ 4 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग की माने तो अग ले 48 घंटे में मुंबई के साथ-साथ कोंकण, गोवा, मध्‍य महाराष्‍ट्र, केरल , कर्नाटक के तटीय इलाके में भारी बारिश हो सकती है. मुंबई में बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है.

मुंबई में बारिश जारी है. कई निचले इलाके में पानी भर गया , जिससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. लोकल ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो गई है. मौसम विभाग ने कोंकण और गोवा के जिलों के सुदूर इलाकों में भी भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

बारिश की वजह से विजिबिलिटी के कारण आधे घंटे के लिए एयरपोर्ट पर हवाई सफर को बाधित कर दिया गया था, मगर जब स्थिति सामान्य हुई और विजिबिलिटी ठीक हुई तो फिर से हवाई परिचालन को शुरू कर दिया गया.

मौसम विभाग ने हाई टाइड की भी आशंका जताई है. विशेषज्ञों की मानें तो अगर बारिश तेज हुई तो स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ सकती है. हालांकि, अभी बारिश रुकी हुई बतायी जा रही है.

पिछले महीने 29 अगस्त को मुंबई में महज 24 घंटे के अंदर 331 मिलीमीटर की जोरदार बारिश हुई थी. इस कारण सड़कें और रेल लाइनें घंटों पानी में डूबी रहीं. लोग भी दफ्तरों और रेलवे स्टेशनों पर फंसे रहे थे. मुंबई की रफ्तार पूरी तरह से थम गई थी.