भंसाली पर फूटा कुमार का गुस्सा कहा, कुछ जाहिल, 19वीं मंजिल पर बैठकर संस्कृति की बात करते हैं

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आखिरकार पद्मावती मामले पर अपने मन की बात कह दी है. विश्वास ने एक वीडियो के जरिये अपने मन की बात कहा है. वीडियो में उन्होंने कई विभिन्न कविताओं के जरिए पद्मावती की पूरी कहानी बयां की है.

kumar-vishwas_650x400_51455283384

इसमें वह पद्मावती के मुद्दे पर उस धड़े के पक्ष में खड़े नजर आए जिसने संजय लीला भंसाली की फिल्म बनाने से रोकना चाहा था और उनकी पिटाई कर दी थी. कुमार विश्वास अपनी कविता में कहते हैं अगर आप लोग अपने इन प्रसंगों को अपनी पीढ़ियों तक नहीं पहुंचाएंगे. जिन्होंने कुछ पढ़ा नहीं है, जाना नहीं है वें 19 माले पर बैठकर इस देश के इतिहास, इस देश की संस्कृति की बात करते रहेंगे. ये फिर चाहे मुंबई में बैठें हो या फिर कहीं और. आप ही इनसे नाराज होंगे इसलिए ज्यादा जरूरी है कि इनपर ध्यान देने की बजाए आप अपनी पीढ़ी को यह इतिहास सिखाए इस बलिदान के बारे में बताएं.

कुमार ने कहा कि लोगों को बैंकॉक लॉस वेगस की जगह राजस्थान जाना चाहिए. अंडमान जाकर उस बंदूक को देखना चाहिए जो चंद्रशेखर ने चलाई थी. गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली ‘पद्मावती’ नाम की एक फिल्म बना रहे हैं. जिसकी सूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने उनपर हमला कर दिया था. संगठन का आरोप था कि संजय लीला भंसाली इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे. इसपर काफी विवाद होने के बाद अंतत भंसाली ने कहा कि जिस सपने वाले सीन का जिक्र संगठन कर रहा है वैसा कोई सीन फिल्म में है ही नहीं.

वीडियो देखे: