भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

कोलकता.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच ईडन गार्डन्स पर खेला गया.भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराया. सीरीज में भारत 2-0 से आगे हो गया है। कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 54 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने वनडे करियर की पहली हैट्रिक ली.

इस मैच के लिए विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ टीम इंडिया वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है.मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी.

ओपनर रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हुए. रोहित के आउट होने के बाद कोहली और रहाणे ने पारी को संभाला. लेकिन रहाणे 55 रन बनाकर रन आउट हो गए.कोहली 92 रन बनाकर कॉल्टर नाइल की गेंद पर आउट हुए.इससे पहले मनीष पांडे 3 और केदार जाधव 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

महेन्द्र सिंह धौनी बैटिंग के लिए आए, लेकिन वो भी महज 5 रन बनाकर आउट हो गए.हार्दिका पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने स्कोर बोर्ड को धीरे- धीरे आगे बढ़ाया. लेकिन भुवी 20 और पांड्या 20 रन बनाकर आउट हो गए.कुलदीप यादव भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बॉलिंग करते हुए नाथन कूल्टर नाइल ने 10 ओवरों में 51 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं केन रिचर्डसन ने भी 10 ओवरों में 55 रन देकर 3 विकेट चटकाये. पैट कमिंस ने किफायती बॉलिंग करते हुए 10 ओवरों में 34 रन देकर 1 विकेट लिया और 1 मेडन ओवर भी निकाला.

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और कार्टराइट ने पारी की शुरूआत की.लेकिन कार्टराइट महज 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए.वहीं वार्नर भी 1 रन बनाकर भुवी की गेंद का शिकार हुए. वार्नर के बाद ट्रेविस हेड 39 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए.