Advertisement

भारत ने श्रीलंका को 168 रनों से दी शिकस्त, सीरीज में 4-0 की बढ़त

पांचवां वनडे भी जीतकर पहली बार श्रीलंका को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप 

कोलंबो: श्रीलंका को भारत ने उसे चौथे वनडे में गुरुवार को 168 रनों से दी करारी शिकस्त. विराट कोहली (131) और रोहित शर्मा (104) के शतकों से 5 विकेट पर 375 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की पारी 42.4 अोवरों में 207 रनों पर सिमट गई। भारत ने अब पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है.भारत इस सीरीज में पहली बार पहले बल्लेबाजी करने उतरा है. इससे पहले, तीन बार टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले गेंदबाजी की थी.श्रीलंकाई टीम में भी तीन बदलाव हुए हैं.वनीडू हसरंगा, दिलशान मुनवीरा और मलिंदा पुष्पकुमारा को टीम में जगह मिली है.

Advertisement

भारत पांच मैचों की इस सीरीज के शुरुआती तीन मैच जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका है. उसकी कोशिश रहेगी कि वह चौथा और पांचवां वनडे भी जीतकर पहली बार श्रीलंका को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करे.श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही जब डेब्यू मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने निरोशन डिकवेला (14) को विकेटकीपर धोनी के हाथों झिलवाया.वनडे सीरीज में लगातार फेल हो रहे कुशल मेंडिस 1 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने पदार्पण कर रहे दिलशान मुनावारी (11) को धोनी के हाथों कैच कराया। 37 रनों पर 3 विकेट खोकर श्रीलंका मुश्किल में आ गया.

मेजबान टीम को थिरिमाने और मैथ्यूज से बड़ी पारियों की उम्मीद थी, लेकिन पांड्या ने थिरिमाने (18) को धवन के हाथों झिलवाकर श्रीलंका को करारा झटका दिया.चार विकेट गिरने के बाद मैथ्यूज और सिरिवर्दाना ने पांचवें विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इस भागीदारी को पांड्या ने तोड़ा जब उन्होंने सिरिवर्दाना (39) को धोनी के हाथों झिलवाया.भारत को दूसरा झटका लसित मलिंगा ने दिया. उन्होंने विराट कोहली (131) को मुनवीरा के हाथों कैच आउट करवाया. भारत का तीसरा विकेट हार्दिक पांड्या (19) के रूप में गिरा, एंजेलो मैथ्यूज ने पांड्या को हसरंगा के हाथों कैच करवाया.इस बीच रोहित ने सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा (104) को भी मैथ्यूज ने डिकवेला के हाथों कैच आउट किया. मनीष पांडे 50 और धोनी 49 रन बनाकर नाबाद रहे.

Advertisement
Advertisement