मन की बातः हरियाणा हिंसा पर पीएम की चेतावनी

Advertisement

 

नई दिल्ली: रविवार 27 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी से ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 35वें संस्‍करण के जरिये लोगों के साथ अपने विचार साझा किये. पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनने के लिए देशभर में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्रों में खास तैयारी की गई है.

पीएम मोदी ने हरियाणा हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा आस्‍था के नाम पर हिंसा बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती है. हिंसा न देश बर्दाश्‍त करेगा न कानून।संविधान में सबको न्याय पाने के लिए पर्याप्त अधिकार दिए हैं. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के बनाए कानून में हिंसा की कोई जगह नहीं है. अगर कोई व्यक्ति या संस्था हिंसा करती है या कानून हाथ में लेगा तो कोई भी सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

Advertisement

पीएम ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी और ओणम के साथ र्इद उल जुहा की शुभकामनाएं देते हुए स्‍वच्‍छता पर भी जोर दिया. आधुनिकता को स्‍वच्‍छता से जोड़ते हुए उन्‍होंने कहा कि इन दिनों पर्यावरण के प्रति सजगता देखा जा सकता है. उन्‍होंने गणेश चतुर्थी में इकोफ्रेंडली गणेश की मूर्तियों की तारीफ की.स्‍वच्‍छता मिशन के तीन साल पूरे होने की बात कहते हुए उन्‍होंने कहा, शौचालय की प्रतिशत बढ़ी है.

Advertisement