रक्षा मंत्री सीतारमण ने जवानों संग मनाई दिवाली

नयी दिल्ली. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अंडमान – निकोबार कमान के ब्रिचगंज सैन्य अड्डे पर सेना के जवानों और उनके परिजनों के साथ दिवाली मनाई।इससे पहले रक्षामंत्री ने कश्मीर में फौजियों के साथ दशहरा मनाया था.

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, श्रीमती सीतारमण ने इस अवसर पर जवानाें और उनके परिजनों के साथ बातचीत भी की. वह दो दिन की अंडमान एवं निकोबार कमान की यात्रा पर हैं.

श्रीमती सीतारमण का अंडमान एवं निकाेबार द्वीप समूह के उप राज्यपाल तथा एडमिरल डी के जोशी ने अाईएनएस उत्कर्ष पर स्वागत किया.उन्हें तीनों सेनाओं ने संयुक्त रुप से गार्ड आॅफ ऑनर भी पेश किया.

रक्षा मंत्री ने कमान के मुख्यालय का दौरा किया जहां उन्हें सुरक्षा तैयारियों से अवगत कराया गया। यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया.इस अवसर पर उन्होेंने कठिन परिस्थितियों मेें काम करने के लिए जवानों की सराहना की.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सियाचिन और लद्दाख के अग्रिम स्थानों पर सैनिकों के साथ दशहरा का त्योहार मनाया था. उन्होंने सैनिकों को इस बात से अवगत कराया था कि सरकार हर परिस्थिति में उनका समर्थन करती है. अपनी यात्रा के दौरान लेह को कराकोरम से जोड़ने वाले एक पुल का उद्घाटन किया था.

वही पीएम मोदी दिवाली देश के जवानों के साथ मनाने वाले हैं. पिछली बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों के साथ मनाई थी. प्रधानमंत्री बनने के बाद साल 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में जवानों के साथ मनाई थी.

2015 में उन्होंने डोगराई वार मेमोरियल पर उन्होंने दिवाली मनाई थी. पिछली बार 2016 में पीएम मोदी ने हिमचल प्रदेश के आईटीबीपी के जवानों के दिवाली का पर्व मनाया था.