राहुल गांधी उठाया सवाल आरएसएस में हैं कितनी महिलाएं हैं

Advertisement

वड़ोदरा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वे महिलाओं को सम्मान नहीं देते और सवाल किया कि संघ की शाखाओं में कितनी महिलाएं नजर आईं.

इसके विपरीत कांग्रेस में हर स्तर पर महिलाएं काम करती हैं.गांधी ने गुजरात में अपने चुनाव अभियान के दूसरे दिन  विद्यार्थियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा की सोच है कि जब तक महिलाएं शांत है, तब तक वे अच्छी हैं लेकिन जब वे बोलने लगती हैं तब वह (भाजपा) उनका मुंह बंद करने का प्रयास करती है.

Advertisement

राहुल ने व्यंग्यपूर्ण अंदाज में कहा, उनका संगठन आरएसएस है. आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं… क्या आपने कभी किसी महिला को शाखा में निक्कर पहने देखा है? उन्होंने कहा, कांग्रेस में आप संगठन में हर स्तर पर महिलाएं देखेंगे. गुजरात में उनकी पार्टी की सरकार आती है तो वह महिलाओं को महत्व देगी.

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र की कंपनी के कारोबार में भारी बढ़ोत्तरी से जुड़ी खबर के मामले में चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ से आगे बढ़ते हुए बेटा बचाओ में बदल गई है.

Advertisement
youtube shorts kya hai

राहुल की यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब भाजपा अध्यक्ष के पुत्र जय अमित शाह के समर्थन में अनेक केंद्रीय मंत्री सामने आ गए हैं. राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, बेटी बचाओ से, बेटा बचाओ के रूप में आश्चर्यजनक बदलाव.

राहुल ने शाह के पुत्र को शाह ‘जादा’ के रूप में संबोधित किया. उन्होंने पीयूष गोयल ने जय शाह के कारोबारी लेनदेन का बचाव किया शीर्षक से रिपोर्ट को भी अपने ट्वीट के साथ जोड़ा.

Advertisement

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने  इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चुप्पी तोडऩे का आग्रह किया था. राहुल गांधी ने कहा था, मोदी जी… क्या आप मूकदर्शक है या पार्टनर है ? कृपया कुछ कहें.

Advertisement