विदेशी धरती पर राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार

दिल्ली.देहरादून में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर वंशवाद को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा.वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी राहुल के बयान को शर्मनाक बतया.

अमित शाह ने कहा, सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे, लेकिन मेरे बाद बीजेपी का अध्यक्ष कौन होगा, कोई नहीं जानता. यह दिखाता है कि बीजेपी आम लोगों की पार्टी है, किसी परिवार की नहीं.वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी राहुल के बयान को शर्मनाक बतया.

राहुल गांधी अमेरिका जाकर कहा कि वंशवाद भारत का स्वभाव है, अमित शाह ने कहा राहुल गांधी जी वंशवाद भारत का स्वभाव नहीं है, आपकी पार्टी का स्वभाव है. आप इसे देश पर थोपने का प्रयास मत कीजिए.

बीजेपी अध्यक्ष ने यहां कहा, देश के लोकतंत्र को वही राजनीतिक पार्टी बढ़ावा दे सकती है, जिसमें अपना आंतरिक लोकतंत्र हो. भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसमें एक चाय बेचने वाले का बेटा प्रधानमंत्री और एक छोटा सा कार्यकर्ता भी पार्टी अध्यक्ष बन सकता है.

अमित शाह ने कहा कि जहां-जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकारें बनी हैं, वहां विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई. उन्होंने कहा, बिहार में जब तक बीजेपी और नीतीश का शासन था, तब बिहार बीमारू नहीं था.

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अमेरिका में राहुल गांधी के दिए बयान पर निशाना साधा है.उन्होंने एक कार्यक्रम में राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि मुझे शर्म आई जब अमेरिका में कहा गया कि वंशवाद इस देश के स्वभाव में है.

अरुण जेटली ने  कहा कि कुछ पार्टियों को यह लगता होगा कि वंशवाद पर केंद्रित रहना एक खूबी है पर आगे चलकर यह बोझ बन जाता है.उन्होंने रोहिंग्या के मुद्दे पर भी अपने विचार जाहिर करते हुए कहा, ‘हर देश अपनी विदेश व सुरक्षा नीति और जनसंख्या के अनुसार फैसला लेगा.

Facebook Comments
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •