शशि थरूर ने की सीएम खट्टर को हटाने की मांग

थिम्फ: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बलात्कार के एक मामले में गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा को काबू करने में हरियाणा सरकार के ‘पूर्ण विफल’ रहने पर मुख्यमंत्री एम एल खट्टर को बर्खास्त किया जाना चाहिए. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख के खिलाफ पंचकूला की एक अदालत के निर्णय के बाद कांग्रेस नेता ने कहा सरकार की यह पूर्ण विफलता है.

उन्होंने कहा भीड़ की हिंसा से निपटने में प्रबंधन की कमी, जहां कोई भी देख सकता था कि फैसले से पहले ही लोग हथियारों के साथ इकट्टा हो रहे है, इस हिंसा के पीछे मुख्य कारण है. हरियाणा में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की ही होती है. सरकार की यह पूर्ण विफलता है और मुख्यमंत्री को हटाया जाना चाहिए.

थरूर के अनुसार भीड़ हिंसा के लिए स्पष्ट रूप से तैयारी में थी. धारा 144 के तहत इस हिंसक भीड़ पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई. यानी भीड़ को इकट्टा होने से रोका क्यों नहीं गया. सरकार पर्याप्त एहतियाती कदमों की कमी के लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार है.बल्कि सरकार ने लोगों को इकट्टा होने दिया. यदि ऐसा है तो यह पूरी तरह से निंदनीय है.