सऊदी अरब के बादशाह के शाही खर्च


सऊदी किंग सलमान का ने मोरक्को में बिताई अपनी सालाना छुट्टियों पर करीब 100 मिलियन डॉलर यानी 641 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का ख़र्च किया है। यानी किसी मुल्क सालाना बजट से भी ज़्यादा.किंग टंगेर में 74 एकड़ में फैले अपने समर पैलेस में रुके थे. किंग के साथ 200 कारों का काफि़ला भी था.यही नहीं इनके एक हज़ार लोगों के स्टाफ़ के लिए भी लग्जऱी होटल बुक थी.
इस 74 एकड़ के पैलेस में मरम्मत का काम चल रहा था. पूरा कॉम्पलैक्स 1,500 मीटर की दीवार से घिरा है, जिसमें स्टाफ़ के तौर पर मोरक्कन रॉयल गार्ड के 30 मेंबर काम करते हैं. इसमें नए हेलिपैड, कई नई बिल्डिंग्स और बड़े सर्कस के बराबर का टेंट नजर आ रहे थे.इस टेंट में स्टाफ के तौर पर मोरक्कन रॉयल गार्ड के 30 मेंबर काम कर रहे थे. यह पैलेस अब काफी हाई-टेक हो गया है.
इसी साल फरवरी में सऊदी किंग सलमान इंडोनेशिया के दौरे पर भी गए थे. उनका 459 टन का लगेज काफी चर्चा में रहा था. इस लगेज में उनकी दो लिमोजिन कार और दो इलेक्ट्रिक एलिवेटर्स भी शामिल थे. इसी साल फरवरी में सऊदी किंग सलमान इंडोनेशिया के दौरे पर भी गए थे. उनका 459 टन का लगेज काफी चर्चा में रहा था. इस लगेज में उनकी दो लिमोजिन कार और दो इलेक्ट्रिक एलिवेटर्स भी शामिल थे.