Advertisements

हरियाली तीज के लिए निमंत्रण पत्र लिख कर बताइये

Hariyali teez ke liye nimantran patra likh kar bataey विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

Advertisements

हरियाली तीज के लिए निमंत्रण पत्र लिख कर बताइये

123,
मान सरोवर कॉलनी
अलीगढ़

दिनांक – 2.6.22

प्यारी साथिन
सुनिधि

Advertisements

सप्रेम नमस्कार

आशा ही नहीं है पूर्ण विश्वाश है कि तुम स्वस्थ होंगी। मैं आपको बताना चाह रही हूँ कि इस साल हरियाली तीज का त्योहार महिला संगठन समिति द्वारा मनाने की योजना है। इस बार 3 अगस्त को यह त्योहार मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में कई सखी सहेलियाँ आमंत्रित है। मैं चाहती हूँ कि तुम भी इस कार्यक्रम में आकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाओ। इस तीजमहोत्सव का एक प्रमुख उद्देश्य है कि हम सभी सखियाँ बहुत दिनों से नहीं मिली है इसी बहाने हम सभी का मिलना हो जाएगा।

Advertisements

सखी , इस कार्यक्रम में कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। मैंने इसके लिए कई नृत्य कार्यक्रम ,खेल प्रतियोगिता, नाटक, और विभिन्न खेल तैयार किए है। इस कार्यक्रम के लिए सभी बहनों को हरे रंग के परिधान में आना अनिवार्य है। सभी बहनों के लिए मेहदी की भी व्यवस्था की गई है। मैं चाहती हूँ कि इस कार्यक्रम में एक मेहदी प्रतियोगिता का भी भी आयोजन किया गया है, इसमे जीतने वालों के लिए एक आकर्षक इनाम कि भी व्यवस्था की गई है।

मैं आशा करती हूँ कि आप सभी अपनी सुविधानुसार यहाँ अवश्य पधारेंगे। इस पत्र को आप सभी निमंत्रण पत्र समझकर इसे स्वीकार करें और कार्यक्रम में शामिल होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाए।

सधन्यवाद
प्रार्थी
संगीता कुलश्रेष्ठ
महिला संगठन समिति
अलीगढ़

Patra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि हरियाली तीज के लिए निमंत्रण पत्र लिख कर बताइये  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

FAQs

हिंदी में निमंत्रण कैसे लिखें?
समझाएं कि यह निमंत्रण पत्र लिखना बहुत आसान है जैसे पहले अपनी पहचान से शुरू करें फिर उस व्यक्ति का नाम और पता तारीख लिखें जिसे आप आमंत्रित कर रहे हैं या जिस व्यक्ति को आप निमंत्रण पत्र भेज रहे हैं फिर अपने निमंत्रण का अर्थ समझाएं। घटना के दौरान होने वाली गतिविधियों और किन प्राप्तकर्ताओं को पढ़कर और उनका उल्लेख करके।

[display-posts category_id=””2739″”  wrapper=””div”” wrapper_class=””my-grid-layout””  posts_per_page=””10″”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.