हिमाचल प्रदेश चुनाव : मोदी, शाह समेत 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरूण जेटली, स्मृति ईरानी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान आदि शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश भाजपा की ओर से जारी सूची में हालांकि वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है.भाजपा के स्टार प्रचारकों में कुल 40 नेताओं को जगह दी गई है.

इनमें राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गड़करी, सुषमा स्वराज, रामलाल, जगत प्रकाश नड्डा, थावर चंद गहलोत, स्मृति इरानी, उमा भारती, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, त्रिवेंद्र सिंह रावत, मनोज तिवारी, संबित पात्रा, शांता कुमार, अनुराग सिंह ठाकुर का नाम शामिल है.

राज्य में एक ही चरण में 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। भाजपा ने कुछ ही दिन पहले सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

हिमाचल चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने को लेकर कांग्रेस की आलोचना को सिरे से खारिज करते हुए भाजपा ने कहा है कि राजनीति में लड़ाई मुद्दों के आधार पर लड़ी जाती है और इस बारे में कांग्रेस का आरोप अपनी नाकामी और भ्रष्टाचार छिपाने का प्रयास है.

भाजपा ने कहा कि जनता के मूड से लगता है कि हिमाचल प्रदेश में उसे 50 से अधिक सीटें प्राप्त होगी. हिमाचल प्रदेश मामलों के पार्टी प्रभारी एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा, राजनीति में और खासतौर पर चुनाव में लड़ाई मुद्दों के आधार पर लड़ी जाती है.

दूसरी ओर, प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि निश्चित तौर पर हमारी पार्टी बड़ी जीत हासिल करेगी. पार्टी ने 50 प्लस सीट का लक्ष्य रखा है और जनता के मूड और हमें मिल रहे समर्थन को देखकर लगता है कि हम इससे अधिक सीटों पर जीत हासिल करेंगे.