मोदी सरकार के 3 साल-जनता ने पूछे 10 ऐसे सवाल जिनका जवाब नहीं है सरकार के पास

Advertisement

मोदी सरकार के 3 साल पूरे हो चुके हैं. विकास का नारा देकर सत्ता में आयी भाजपा की सरकार ने इन 3 सालों में कितना विकास किया है इसपर लोगों से राय मांगी गयी और साथ ही साथ लोगों के सवाल भी पूछे गए.

narendra modi

यहां हमने चुनिंदा 10 सवालों को प्रस्तुत किया है जिसका जवाब कमोबेश हर भारतीय मांग रहा है.

Advertisement

भाजपा सरकार से जनता के 10 सवाल

  1. सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरियाँ देने का वादा किया था, जबकि IT और अन्य क्षेत्र में ताबड़तोड़ नौकरियां जा रही हैं, इस वादे का क्या हुआ?
  2. विपक्ष में रहते हुए मोदी जी ने तब की सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे, उनमें किसी को सज़ा क्यों नहीं हुई?
  3. आम आदमी पहले अपनी कमाई पर टैक्स दे , फिर वस्तुओं की खरीद पर टैक्स दे , मनोरंजन टैक्स , सफाई टैक्स , सर्विस टैक्स दे ! वर्ष 2011 पर 110 बैरल पर होने के बावजूद भी आपको पेट्रोल 67 से 70 का मिला , वह महंगाई थी , लेकिन मार्च 2017 को 50 बैरल होने पर भी आपके ऊपर यह आर्थिक भार शायद देशहित ही होगा !
    ये कैसी प्रणाली का हिस्सा है जहाँ 37 रुपए के पेट्रोल पर टैक्स लगा देने पर 70 रुपए का बेचा का रहा है आख़िर इसका लाभ आपको क्यों नही ?
  4. पीएम ने ख़ुद कहा था कि 80 प्रतिशत गौरक्षक आपराधिक तत्व हैं फिर उन पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कुछ क्यों नहीं किया?
  5. सरकार विदेशों से काला धन लाने में क्यों नाकाम रही? इस दिशा में उसने अब तक क्या काम किया? नोटबंदी से हुए फायदे को आज तक पब्लिक क्यों नहीं किया गया?
  6. रेलवे का किराया और तरह-तरह के शुल्क बढ़ रहे हैं लेकिन रेलों की हालत अब तक दयनीय क्यों हैं?
  7. बात यह हुई थी की मोदी सरकार के आने के बाद भारतीय रुपया डॉलर के बराबर हो जाएगा परन्तु उलटे डॉलर के मुकाबले रूपया गिरता जा रहा है. आखिर इसपर कोई कदम क्यों नहीं उठाया जाता?
  8. चीन और पाकिस्तान मिलकर CPEC का निर्माण कर रहे हैं, और इसे अमेरिका सहित पूरे विश्व का समर्थन मिल रहा है. आखिर भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग कैसे पड़ गया?
  9. सरकार स्किल्ड इंडिया की बात कर रही है, जो स्किल्ड हैं उन्हें ही नौकरी नहीं मिल रही तो स्किल्ड इंडिया के तहत नया हुनर सीखने वालों के लिए रोज़गार कहाँ से आएगा?
  10. मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से निजात दिलाने की कोशिश कर रही सरकार ये बताए कि मुस्लिम महिलाओं के शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर सरकार कितनी चिंतित है?

[irp posts=”10087″ name=”अब सरकार ने खुद माना:पीने तो दूर,नहाने लायक भी नहीं है हरिद्वार की गंगा”]

लोगों ने कई सवाल पूछे जिनमे से हमने कुछ चुनिंदा और सटीक सवालों को यहाँ रखा है. यदि आपके पास भी कोई सवाल है या इनमे से किसी सवाल का उत्तर है तो कमेंट के माध्यम से अपनी राय जरूर व्यक्त करें.

Advertisement
youtube shorts kya hai
Advertisement