2018 में भारी तबाही की भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणी

Advertisement

दिल्ली:16वीं सदी के फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भविष्यवाणी की थी जो बिलकुल सही साबित हुई थी.

भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस लिखा था बेंच और बिस्तर के नजदीक मैं मृत पाया जाऊंगा. अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे. नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे.

Advertisement

नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें कई भयावह घटनाओं का उल्लेख किया है. नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.

नास्त्रेदमस ने ही कहा था कि भारत में साल 2014 में एक ऐसा नेता आएगा जो अपने देश के लिए कई कड़े फैसले लेगा, लेकिन इसके बाद भी उसकी जनता उसके साथ खडी रहेगी और वो भारत पर 10 साल तक राज करेगा, जिसका संबंध पीएम मोदी से जोड़ा गयाा था.

नास्त्रेदमस ने अपनी कविताओं के जरिए उस समय आने वाले विश्व का भविष्या लिखकर गए नास्त्रेदमस की कविताओं को एक बार फिर पढ़ा जा रहा है.

इन कविताओं में साल 2018 को लेकर एक चौकाने वाली भविष्यवाणी सामने आई है, जोकि धीर-धीरे सत्य हो रही है. साल 2018 को लेकर की गई उनकी भविष्यवाणी में लिखा है कि तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत 2018 में हो जाएगाी और शांति से भरे साल 2025 की दुनिया देखने के लिए सिर्फ कुछ लोग ही जिंदा रह जाएंगे.

यही नहीं नास्त्रेदमस ने 2018 को प्राकृतिक आपदा का सबसे खतरनाक साल बताया है। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2018 में विश्व में बहुत सी प्राकृतिक आपदाए आएंगी.

विश्व युद्ध सिर्फ कुछ देशों में नहीं बल्कि दो पूरब और पश्चिमी दिशाओं के बीच होगा. वहीं इस भविष्यावाणी से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बढ़ते विवाद को जोड़ा जा रहा है, क्योकि जिस तरह से दोनों एक दूसरे को तबाह करने की धमकी दे रहे हैं वो किसी से छुपा नहीं हैं.

Advertisement