5 Banks savings account pe 7% ka interest de rahe hain पांच बैंक बचत खातों पर 7% तक ब्याज

ये पांच बैंक बचत खातों पर 7% तक ब्याज दे रहे हैं  5 Banks savings account pe 7% ka interest de rahe hain

छोटे वित्त बैंक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तुलना में बचत खातों पर उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं (savings account pe 7% ka interest)

बचत खाता होने के कई लाभ हैं- तरलता, कमाई ब्याज, धन की सुरक्षा, बचत खाते और फिक्स्ड डिपॉजिट के बीच ऑटो स्वीप सुविधा के कारण अतिरिक्त आय आदि। गिरती ब्याज दरों के बीच, बैंकबाजार द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, छोटे वित्त बैंक उच्च ब्याज दरों की पेशकश करते हैं ।

भारत में शीर्ष पांच बैंक बचत खातों पर सर्वोत्तम ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं ।छोटे वित्त बैंक नए खुदरा ग्राहकों के अधिग्रहण के लिए निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तुलना में बचत खातों पर अधिक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं। आपको शहरों में दीर्घकालिक ट्रैक रिकॉर्ड, अच्छी सेवा मानकों, व्यापक शाखा नेटवर्क और एटीएम सेवाओं के साथ एक बैंक चुनना चाहिए; बचत खातों पर अधिक ब्याज एक बोनस होगा।

7 percent interest by banks on savings account

उज्जजीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance bank) बचत खातों पर 7 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। छोटे वित्त बैंकों में, इस बैंक द्वारा सर्वोत्तम ब्याज दरें पेश की जाती हैं।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance bank)बचत खातों पर 7 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है । औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,000 रुपये से 5,000 रुपये है।एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खातों पर 7 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है । औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,000 रुपये से 5,000 रुपये है।

इक्विटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equity Small Finance bank) बचत खातों पर 7 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है । औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,500 रुपये से 5,000 रुपये है।इक्विटी स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खातों पर 7 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है । औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,500 रुपये से 5,000 रुपये है।

डीसीबी बैंक (DCB bank) बचत खातों पर 6.75 प्रतिशत तक की ब्याज दरें प्रदान करता है। निजी बैंकों में, यह बैंक सर्वोत्तम ब्याज दरों की पेशकश करता है। मासिक बैलेंस की जरूरत 2,500 रुपये से 5,000 रुपये है।डीसीबी बैंक बचत खातों पर 6.75 प्रतिशत तक की ब्याज दरें प्रदान करता है। निजी बैंकों में, यह बैंक सर्वोत्तम ब्याज दरों की पेशकश करता है। मासिक बैलेंस की जरूरत 2,500 रुपये से 5,000 रुपये है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryodaya Small Finance bank) बचत खातों पर 6.25 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,000 रुपये है।सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खातों पर 6.25 प्रतिशत तक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। औसत मासिक बैलेंस की जरूरत 2,000 रुपये है।

बीएसई के सभी सूचीबद्ध छोटे वित्त बैंकों और निजी बैंकों के लिए बचत खातों पर ब्याज दर को डेटा संकलन के लिए माना जाता है। बैंकबाजार ने 15 सितंबर, 2021 तक आंकड़े संकलित किए। जिन बैंकों की वेबसाइटें डेटा का विज्ञापन नहीं करते हैं, उन पर विचार नहीं किया जाता है । नियमित बचत खाते के लिए न्यूनतम बैलेंस की आवश्यकता और एक बुनियादी बचत बैंक जमा (BSBD) खाते को छोड़कर माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *