अगले साल जनवरी में दिल्ली कोटे की 33 राज्यसभा सीटें खाली हो रही है.आम आदमी पार्टी (आप) राज्यसभा के लिए पार्टी से बाहर के किसी व्यक्ति को नॉमिनेट कर सकती है.

खबरों के अनुसार आमआदमी पार्टी अनौपचारिक बैठक में पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के नाम पर विचार कर सकती हैं.आप की तरफ से राजन को एक आधिकारिक मेल भी भेजा गया. हालांकि अब तक राजन की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली हैं अब तक.

खबरों के अनुसार अगर आमआदमी पार्टी विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गजों को राज्यभा में भेजती हैं तो, राज्यसभा में आप की उपस्थिति  बेहतर होगी.पार्टी का मानना हैं की “इससे 2019 लोकसभा चुनाव में दिल्ली से बाहर की जनता तक भी पहुंचने में उन्हे मदद मिलेगी.

खबरों की माने तो(आप) पार्टी को किसी अर्थशास्त्री को ही चुनना होगा क्योंकि भविष्य में यदि वो राष्ट्रीय स्तर पर काम करते हैं,तो आप एक ऐसी पार्टी होगी जिसे पता होगा कि वह किस मुद्दे पर बात कर रही है. इसलिए पार्टी रघुराम राजन से राज्यसभा की सदस्यता को लेकर संजीदा हैं.

राजस्थान प्रभारी कुमार विश्वास को आशुतोष,संजय सिंह और दिलिप पांडे जैसे नेताओं को  राज्यसभा के मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन राजन का नाम आने से नॉमिनेशन में आ गया नया मोड़.दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास तीन-चौथाई बहुमत होने से आप आसानी से तीनों राज्यसभा सीटें प्राप्त सकती है.