अरविन्द केजरीवाल पर स्याही फेंकने वाली महिला आम आदमी सेना की पंजाब यूनिट की मुखिया

नई दिल्ली : एक सनसनीखेज घटनाक्रम में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर एक भावना अरोरा  नाम की एक युवती ने स्याही फेंक दी। हालांकि पुलिस ने इस महिला पर काबू पा लिया . जिस समय इस युवती  ने  अरविन्द केजरीवाल पर स्याही फेंकी वह छत्रसाल स्टेडियम में Odd-Even को लेकर धन्यवाद रैली में भाषण दे रहे थे। प्राप्त  जानकारी के अनुसार यह युवती, जिसका नाम भावना अरोरा  बताया जा रहा है, आम आदमी पार्टी से अलग हुए एक धड़े “आम आदमी सेना” की कार्यकर्ता बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार भावना अरोरा  को इस समारोह में आम आदमी सेना की पंजाब विंग से भेजा गया था।

aam aadmi sena member bhavna throws ink on arvind kejriwalपाठकों की जानकारी के लिए बता दें कि “आम आदमी सेना”  “आम आदमी पार्टी”  से अलग हुए एक गुट का नाम है जिसमें ज्यादातर वो लोग शामिल हैं जो पिछले दिनों अरविन्द केजरीवाल की कथित तानाशाही रवैये से नाराज हो कर अलग हो गए थे . बताया जा रहा है कि आम आदमी सेना की पंजाब विंग की इस कार्यकर्त्ता ने कुछ दिन पहले पंजाब में हुई केजरीवाल की रैली में भी ऐसा करने का प्रोग्राम बनाया गया था लेकिन वह वहां ऐसा नही कर पायी। आम आदमी पार्टी से अलग हुआ यह गुट आगामी पंजाब विधानसभा चुनाओं में केजरीवाल को टक्कर देना देना चाहता है।

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार भवन अरोड़ा नाम की इस महिला ने स्याही फेंकने का प्रयास बीजेपी और दिल्ली पुलिस के इशारे  पर किया है . सूत्रों ने बताया कि भावना को पंजाब से यहाँ लाने के लिए चार्टेड विमान की व्यवस्था की गई थी . इस  महिला को कुछ दिन पहले ही पंजाब में ‘आम आदमी सेना’ की कमान सौंपी गई थी। कहा जा रहा है कि महिला को पूरी प्लानिंग के तहत यहाँ भेजा गया था। क्योंकि महिला होने के कारण स्याही फेंकने के बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नही की जायेगी। इसलिए भावना को इसके लिए चुना गया था।

ख़बरों के अनुसार केजरीवाल जब मंच पर सम्बोधित कर रहे थे तो एक महिला उनकी और बढ़ी महिला के हाथ में कुछ कागज भी। कहा जा रहा है महिला किसी घोटाले का ज़िक्र कर रही थी। पुलिस के जवानों ने महिला को दूर ले जाने की कोशिश की लेकिन महिला दोबारा मंच की आगे बढ़ने लगी ।

जब दिल्ली पुलिस के जवानों ने महिला को अपने काबू में लिया तो मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा – उसे छोड़ दीजिये . वह किसी स्कैम के बारे में बात करना चाह रही हैं .  उनके हाथ से वो कागज़ ले लीजिये जो वह सीएनजी स्कैम के बता रही हैं .

यह भी पढ़िए – दिल्ली सरकार ने फिर से किया कमाल 425 करोड़ का प्रोजेक्ट 300 करोड़ में किया पूरा

महिला को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज़ कर ली गई है . ज्ञात हो कि हाल-फिलहाल बीजेपी से जुड़े सदस्यों द्वारा जानी मानी हस्तियों के ऊपर स्याही फेंकने की घटनाएँ सामने आ रही हैं जिनमें आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी भी शामिल हैं .