मुंबई: जैसा कि हिन्दीवार्ता द्वारा अपने पाठकों को पहले ही बताया जा चुका था, “अतुल्य भारत” अभियान के नए ब्रांड एंबेसडर के लिए प्रख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन का चयन कर लिया गया है . उनके साथ मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी “अतुल्य भारत” अभियान की संयुक्त ब्रांड एंबेसडर होंगी . इस अभियान के लिए आमिर खान से करार तोड़े जाने को लेकर राजनीति गरमा गई थी और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा को अपनी सफाई देनी पड़ी थी .

amitabh bachchan priyanka incredible India brand ambassador“अतुल्य भारत” अभियान (Incredible India) केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की ओर से चलाया जाता है। बिग बी और प्रियंका दोनों सितारे इस अभियान के लिए तीन साल के तक ब्रांड एम्बेसडर रहेंगे . इस अभियान का चेहरा बनने पर दोनों अभिनेताओं ने ख़ुशी जाहिर की है . ज्ञात हो कि इस अभियान के लिए अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा निशुल्क अपनी सेवाएं देंगे .

अभी भी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है . माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा के “अतुल्य भारत” अभियान (Incredible India) का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किये जाने की आधिकारिक घोषणा 26 जनवरी के बाद ही की जाएगी। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस अभियान के लिए मंत्रालय की पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे। महान और अनुभवी एक्टर अमिताभ बच्चन का विवादों से दूर रहना उनके इस अभियान के लिए छुए जाने की बड़ी वजह रहा.

हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अमिताभ बच्चन के इस अभियान के लिए चुने जाने के पीछे उनकी गुजरात के ब्रांड एम्बेसडर रहना भी एक वजह है . अमिताभ बच्चन के गुजरात के ब्रांड एम्बेसडर होने के दौरान विज्ञापन में उनकी भूमिका काफी सराही गई थी .

यह भी पढ़िए  आमिर खान का बयान, मुंबई पुलिस ने कहा नहीं घटाई गयी है सुरक्षा

इससे पहले आमिर खान को 10 साल तक “अतुल्य भारत अभियान” का ब्रांड एंबेसडर रहने के बाद कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने की वजह से हटा दिया गया था लेकिन राजनीतिक गलियारों में इससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था . आरोप लगाने वालों का कहना था कि आमिर खान को “असहिस्णुता” विवाद पर मुंह खोलने की कीमत “अतुल्य भारत” अभियान (Incredible India) गवां कर चुकानी पड़ी थी .  ।

यह भी पढ़िए – अतुल्य भारत अभियान से हटाये जाने पर बोले आमिर खान

“अतुल्य भारत” अभियान (Incredible India) से हटाये जाने के बाद आमिर ने बयान जारी कर कहा था कि मुझे खुशी है कि मैंने अपने देश की सेवा की और मैं इसके लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। मैं ब्रांड एंबेसडर रहूं या न रहूं, भारत अतुल्य बना रहेगा और यही होना भी चाहिए। उन्होंने कहा था कि पिछले 10 साल तक अतुल्य भारत अभियान का ब्रांड एंबेसडर होना मेरे लिए सम्मान और खुशी की बात है।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें