शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए माओवादियों ने अक्षय कुमार, साइना नेहवाल को दी धमकी

रायपुर: सुकमा में नक्सली हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को मौद्रिक सहायता देने के बाद गुस्से को व्यक्त करते हुए माओवादियों ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चेतावनी दी है।

शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए माओवादियों ने अक्षय कुमार, साइना नेहवाल को दी धमकी

पहली बार अक्षय कुमार को किसी संगठन से मिली है धमकी

प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की स्थानीय इकाइयों ने बस्तर, छत्तीसगढ़ में पत्रिकाओं का वितरण किया है| जिसमे हस्तियों और प्रसिद्ध व्यक्तित्वों से कहा है कि वे उत्पीड़ित आदिवासियों द्वारा खड़े होकर अपने मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाएं – टाइम्स ऑफ इंडिया। नक्सली पत्रिका लिखती है कि अक्षय और साइना को जवानों के साथ नहीं खड़ा होना चाहिए था। गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने मार्च में सुकमा हमले में मारे गए 12 जवानों के आश्रितों के खातों में 9 लाख रुपये का दान दिया था।

अक्षय कुमार के बाद, बैडमिंटन स्टार साइना भी शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए आगे आयी थी। उन्होंने सुकमा में नक्सली हमले में मारे गए 12 जवानों के परिवारों को 50,000 रुपये का दान दिया था। इसके अलावा अक्षय कुमार ने भी भारत सरकार के पोर्टल ‘bharatkeveer.com’ का शुभारंभ किया। यह एक वेबसाइट है जहां नागरिक शहीदों के परिवारों को सीधे धन दान कर सकते हैं। लोगो ने इस वेबसाइट पर आकर भी शहीदों के लिए बड़ी मात्रा में दान किया है|