अमेरिका के मैनहैटन में हुआ आतंकी हमला… आठ लोग मरे

Advertisement

न्यूयॉर्क.अमेरिका के मैनहैटन में हुआ आतंकी हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान 29 साल के सैफुलो साइपोव नाम के शख्स के तौर पर हुई है. उज्बेकिस्तान का नागारिक है और वह तंपा में रहता था.हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है.

यह घटना वेस्टसाइड हाइवे के पास हुई, जहां से स्टाइवेसंट हाइ स्कूल भी पास में है। बता दें कि 9/11 मेमोरियल इस जगह से कुछ ही दूरी पर है.

हमले के बाद सैफुलो ने ट्रक के पास एक नोट छोड़ा था जिसमें उसने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा जाहिर की है, जिससे उसके आईएस का सदस्य होने की आशंका है.

इतना ही नहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार न्यू यॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट को बताया कि, उन्होंने हमलावर को जोर-जोर से ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए भी सुना।हमले में कम से कम 8 लोगों के मारे जाने और दर्जन भर से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

Advertisement

खबरों के मुताबिक पुलिस की गोलीबारी में हमलावर घायल हो गया फिलहाल आतंकी पुलिस की गिरफ्त मे हैं ।FBI को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

खबरों के अनुसार आतंकी ने हडसन नदी के पास बाइक के रास्ते पर ट्रक चला दिया, जिससे कई लोगों की जान चली गई। हमले के समय स्कूल की छुट्टी का समय होने की वजह से रास्ते पर भीड़ थी.

इसके बाद ट्रक चैंबर्स स्ट्रीट की तरफ मुड़ा, जहां वह एक मिनी स्कूल बस से टकराया जिससे अंदर बैठे दो व्यस्क और दो बच्चे घायल हो गए। मरने वालों में 5 अर्जेंटीना और 1 बेल्जियन नागरिक है।
राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने हमले की निंदा की है

प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने सन्देश मे इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए मृतकों के प्रति संवेदनाओ, के साथ घायल लोगो की जल्द ठीक होने की कामना की.

Advertisement

 

 

Advertisement