अमेरिका में हुआ चर्च पर हमला,26 की मौत,हमलावर भी मारा गया

Advertisement

टेक्सस.अमेरिका के साउथ टेक्सस के एक फर्स्ट बैप्टिस्ट चर्च में लोग जब प्रार्थना कर रहे थे तभी भारी गोलाबारी की गई, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई. कई लोग जख्मी हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जापान के दौरे पर हैं उन्होंने ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा की है.

26 वर्षीय हमलावर को पुलिस ने मार दिया है. हमलावर का नाम केविन पैट्रिक केली है. पैट्रिक को 2014 में अमेरिकी एयरफोर्स से निकाल दिया गया था। एफबीआई इस घटना में अन्य अपराधियों के शामिल होने की जांच कर रही है.
स्थानीय मिडिया के अनुसार 20 से अधिक घायलों को लाइफ सपोर्ट हेलीकॉप्टर से अस्पताल लेजाया जा रहा है.

Advertisement

साथ बैप्टिस्ट चर्च के पूरे इलाक़े में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अपने ट्वीट में घटना की निंदा करते हुए इसे नफरत फ़ैलाने वाला बताया है.मॉर्निंग न्यूज वेबसाइट की खबर के अनुसार घायलों में एक दो साल का एक बच्चा भी है।

Advertisement

बैप्टिस्ट चर्च साउथ टेक्सस के सदरलैंड स्प्रिंग के विलसन काउंटी में स्थित है. खबरों में बताया गया है कि स्थानीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 11 बजे लोग चर्च में रविवार की प्रार्थना कर रहे थे. इस दौरान चर्च के मैं गेट से एक बन्दूक धारी फायरिंग करते हुए दाखिल हुआ.

Advertisement
youtube shorts kya hai

हमला इतना ज़ोरदार था कि लोग संभल भी नहीं पाए.हालांकि कुछ लोग बेंचों के नीचे जान बचने के लिए छिप गए लेकिन वे भी गोलीबारी में घायल हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने के अंदर अमेरिका में यह गोलीबारी की तीसरी घटना है। इससे पहले लॉस वेगास और मैनहटट्न में भी गोलीबारी की घटनाएं हो चुकी हैं.

Advertisement
Advertisement