NDTV के बाद सरकार ने बैन किया ये चैनल

नई दिल्ली: एनडीटीवी इंडिया चैनल पर एक दिन के बैन की कार्रवाई के बाद अब खबर है कि सरकार की तरफ से ‘न्यूज टाइम असम’ चैनल को भी एक दिन के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। विभिन्न सरकारी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सरकार ने न्यूज़ टाइम्स असम को एक दिन के लिए ऑफ एयर रहने का आदेश दिया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ‘न्यूज टाइम असम’ एक दिन ऑफ एयर रहेगा। बता दें कि हिंदी समाचार चैनल एनडीटीवी इंडिया पर केंद्र सरकार के पैनल द्वारा एक दिन का प्रतिबंध लगाया गया है।

केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) कानून के तहत प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा, ‘भारतभर में किसी भी मंच के जरिए एनडीटीवी इंडिया के एक दिन के प्रसारण या पुन: प्रसारण पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश 9 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट से 10 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट तक प्रभावी रहेगा।’

हालांकि एनडीटीवी चैनल की सफाई है कि यह किसी बात को अपने-अपने नजरिए से देखने का मामला है, और जो सूचनाएं हमने प्रसारित कीं गईं, वह पहले से प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए जनता के सामने आ रहीं थीं।