बलात्कार रोधक पैंटी बचाएगी महिलाओं का रेप होने से – anti rape underwear

Advertisement

लगभग दो साल पहले दिल्ली में हुआ निर्भय बलात्कार काण्ड अभी तक आपको याद होगा. यही नहीं आये दिन समाज में महिलाओं और युवा लड़कियों के प्रति बलात्कार जैसे जघन्य कृत्य की ख़बरें आती रहती हैं. और ऐसा नहीं है कि महिलाओं की इज्जत के साथ खिलवाड़ तथाकथित विकसित देशों में नहीं होता. जरूर होता है और शायद इसीलिए न्यूयॉर्क की दो महिलाओं ने महिलाओं की आबरू बचाने वाला अनोखा आविष्कार कर दिखाया है. दर असल इन दोनों महिलाओं ने एक एंटी रेप अंडरवीयर बनाया है जिसका उद्देश्य ही महिलाओं को बलात्कार यानी रेप से बचाना है.

anti rape underwear balatkar rodhak underwearआपको अब बता दें कि इस एंटी रेप अंडरवियर को बनाया है न्यूयॉर्क की दो महिलाओं ने जिनके नाम रूथ और यूवल है । एंटी रेप अंडरवियर (बलात्कार रोधक पैंटी) को न्यूयॉर्क की महिलाओं को रेप से बचने के उद्देश्य से बनाया गया है। यह अंडरवियर जल्द ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्किट में आने वाली है। इस अंडरवियर को पहनकर महिलाएं निश्चिन्त हो देर रात तक या ऐसी किसी संदिग्ध जगह पर अकेली बेफिक्र जा सकती है।

यह थोडा चौंका देने वाली बात है लेकिन इस प्रोडक्ट को जल्द ही मार्किट में उपलब्ध कराया जायेगा। इस एंटी रेप अंडरवियर की खास बात है कि ये बलात्कार का प्रयास करने वाले द्वारा द्वारा आसानी से खोली नहीं जा सकती जिसका कारण यह है कि इसमें कट प्रूफ के साथ गियर लगे है जो जल्दबाज़ी में खोले जाने पर अटक जाते है जिससे इसे खोल पाना आसान नहीं है।

https://www.youtube.com/watch?v=KbD38GZKYic

Advertisement

इसके अलावा दूसरी खास बात यह है कि इसमें एंटी रिप मेटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे किसी भी औजार से आसानी से काटा भी नहीं जा सकता है।

Advertisement