Advertisements

अन्य विद्यालय के साथ कबड्डी का मैच खेलने की अनुमति प्राप्त करने के लिए अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को एक आवेदन-पत्र

Anye vidhyalaya ke saath kabddi ka match khelne ki anumati prapat krne ke liye apne vidhyalaya ke pradanacharya ko ek aavden patra विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

अन्य विद्यालय के साथ कबड्डी का मैच खेलने की अनुमति प्राप्त करने के लिए अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को एक आवेदन-पत्र लिखिए।

प्रधानाचार्य,
संत नाथ पब्लिक स्कूल,
आमीर निशा

Advertisements

दिनांक- 14/3/22

विषय– कबड्डी के आयोजन हेतु।

Advertisements

महोदय,

सविनय निवेदन है की इन दिनों हमारी परीक्षा समाप्त हो गई है और हम सभी छात्र इन दिनों अत्यंत ऊब महसूस कर रहे है। नया सत्र शुरू होने में अभी देर है। अभी पिछले सत्र का ही हमारा एक मैच अपूर्ण है। राम मनोहर लोहिया विद्यालय से हम सभी छात्र कबड्डी का मैच खेलना चाहते है। इससे हमरा शरीर स्वस्थ होगा तथा दूसरे स्कूल से मैच खेलकर हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

Advertisements

सभी परिस्थितों को देखते हुए यदि आपने हमे इस खेल के आयोजन की अनुमति देते है तो हम आपके सदा आभारी रहेंगे।

आपका आज्ञाकारी छात्र
नमन
कक्षा– आठवीं

Patra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

Advertisements

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि अन्य विद्यालय के साथ कबड्डी का मैच खेलने की अनुमति प्राप्त करने के लिए अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को एक आवेदन-पत्र विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

Hindi Patra Lekhan Topics

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisements