आपके दांतों के गैप के बारे में क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Apke Daanton Ke Gap Ke Bare Mein Kiya Kehta Hai Jyotish Shashtra

आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र के ही अनुसार ये बताने जा रहे हैं कि आपके दांतों के बीच जो गैप यानि फासला आ जाता है, वे किस ओर इशारा करता है।

सामान्यतौर पर दांतों के बीच अगर फासला हो तो वो आपकी स्माइल को फीका कर देता है, इसलिए सुंदरता की दृष्टि से इस सही नहीं माना जाता।  लेकिन क्या ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी यह उतना ही नकारात्मक माना जाएगा? आइए जानते हैं।

Apke Daanton Ke Gap Ke Bare Mein Kiya Kehta Hai Jyotish Shashtraसामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांतों का आकार समान होने के साथ-साथ उनमें चमक भी होती है, वे बहुत सुख से जीवन व्यतीत करते हैं।

ऐसे लोगों के भीतर रचनात्मक क्षमता भी कमाल की होती है और साथ ही ये अपने पैसे को संभालकर रखना भी जानते हैं।

वहीं सामने वाले दांतों के बीच की खाली जगह को सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बुद्धिमता की निशानी माना गया है।

जिन लोगों के सामने वाले दांतों के बीच फासला होता है, उनके भीतर कमाल की ऊर्जा होती है और वे जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं।

ऐसे लोग बहुत जिन्दादिल होते हैं और आसानी से हार नहीं मानते। वे हर खुश रहना जानते हैं इसलिए वे परेशानी के दिनों में घबराते नहीं हैं।

इतना ही नहीं सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत ये भी कहा जाता है कि जिन लोगों के दांतों के बीच जगह होती है वे बहुत बातूनी होते हैं। वे बिना किसी विषय पर भी सुबह से लेकर शाम तक बोल सकते हैं।

आप इनसे बोर भी हो सकते हैं और अगर आपको भी इधर-उधर की बातों का शौक है तो ये लोग आपके लिए एक अच्छी कंपनी भी साबित हो सकते हैं।

दांतों के बीच दिखने वाला फासला ये बताता है कि सामने वाला व्यक्ति बहुत खुले विचारों वाला इंसान है और साथ ही वह बहुत खुश मिजाज हैं। ये लोग अपने दिल की बात कहने से जरा भी नहीं हिचकिचाते।

जिन लोगों के दांतों के बीच फासला होता है उन्हें आर्थिक मामलों में बहुत समझदार माना गया है। ये लोग धन संबंधी फैसले बहुत सोच-समझकर लेते हैं इसलिए इन्हें पैसों की कमी का सामना बहुत कम ही करना पड़ता है।

नौकरीपेशा लोगों के दांतों के बीच अगर फासला होता है तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि ये कॅरियर के क्षेत्र में ये लोग काफी ऊंची सफलता हासिल करेंगे।

दांतों के बीच जगह होना एक बड़ी खूबी की ओर भी इशारा करता है, ये लोग निश्चित तौर पर फूडी यानि खाने-पीने के शौकीन होते हैं।

ये लोग अलग-अलग तरह का खाना ट्राइ करते हैं और विभिन्न तरह के टेस्ट का आनंद उठाने में हिचकिचाते नहीं हैं।

जिन लोगों के दांतों के बीच खालीपन होता है, वे अपनी ब्यूटी को लेकर थोड़ा सचेत रहते हैं। उन्हें लगता है ये फासला उनकी स्माइल खराब कर रहा है। जनाब ये सभी खूबियां जानकर अब तो आपको अपने दांतों के बीच के गैप पर नाज जरूर हो रहा होगा।

चलिए ये तो हुई दांतों के बीच गैप की बात अब हम आपको बताते हैं दांतों के स्वरूप और उनकी बनावट को देखकर आप व्यक्ति के भविष्य को किस तरह जान सकते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी स्त्रियां जिनके दांत आपस में सटे होने के साथ-साथ थोड़ी लालिमा लिए होते हैं, उन्हें राजसी सुख प्राप्त होता है।

जिन स्त्रियों के ऊपर और नीचे 16-16 दांत हों, उनका पति उन्हें बहुत प्रेम करता है।

जिन लोगों के दांत धीरे-धीरे उखड़ते हैं, उन्हें दीर्घायु प्राप्त होती है।

जिन स्त्रियों के दांतों के ऊपर दांत हों, उन्हें शासन प्राप्त होता है। वे स्वभाव से बहुत चतुर होती हैं।

जिन लोगों के बत्तीस दांत होते हैं, ऐसा कहा जाता है उनके मुंह से निकली हर बात सत्य होती है।

जिन पुरुषों के दांत बहुत लंबे होते हैं, उन्हें जीवन में कभी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।