ATM से बरसे नोट! लोगों को 2 हजार की जगह मिले 10 हजार रुपये

गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-2 का एक एटीएम सुर्खियों में है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को यहां पैसा निकालने पहुंचे लोगों पर एटीएम ने एक तरह से नोटों की बारिश कर दी.

इस एटीएम से किसी ने दो हजार रुपये निकालना चाहा, तो उसे 10 हजार रुपये  मिल गए, जबकि खाते से दो हजार ही कटे. इसी तरह किसी को चार हजार की जगह 20,000 रुपये मिल गए. किसी ने 500 रुपये निकालने के लिए बटन दबाया तो उसे 2500 मिल गए. लोग बता रहे हैं कि यहां भीड़ इतनी लग गई कि आधे घंटे के भीतर ही पैसा खत्म हो गया.

इस एटीएम के बगल में मेडिकल स्टोर चलाने वाले कुणाल जैन बताते हैं कि एक शख्स ने पहले चार हजार रुपये निकालने की कोशिश की तो उसे 20 हजार मिल गए. लेकिन उसके अकाउंट से केवल चार हजार रुपये ही कटे, तो उसने तीन बार में करीब 60 हजार रुपए निकाले. लोगों को जब एटीएम से ज्यादा पैसे निकलने की बात पता चली, तो वहां कई लोग पैसे निकालने पहुंच गए. बात आग की तरह ऐसी फैली कि देखते ही देखते आधे घंटे के भीतर एटीएम से सारे पैसे निकल गए.

शुक्रवार को एटीएम में पैसे नहीं थे, लेकिन फिर भी बाहर कतार लगी हुई थी. जो पैसे नहीं निकाल पाए, वो मन मसोस रहे थे कि काश गुरुवार शाम को उन्हें भी बता चल पाता तो वो भी मालामाल हो जाते. इस बाबत जब एनडीटीवी संवाददाता ने बैंक के मैनेजर से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि फिलहाल इस एटीएम पर ताला लगा दिया गया है. एटीएम से जुड़े जानकार बताते हैं कि कभी-कभी 100 रुपये के बॉक्स में गलती से दो हजार रुपये रखे जाने पर इस तरह हो जाता है. लेकिन बैंक का कहना है कि अगर एटीएम में ऑडिट के दौरान ज्यादा पैसे देने की बात सामने आती है तो सीसीटीवी कैमरा खंगाल कर रिकवरी करने की कोशिश भी की जाएगी. हालांकि जिन्हें इस एटीएम से ज्यादा पैसे मिले हैं, वो अब मीडिया से कतरा रहे हैं.