बेडरूम में किसकी और कैसी फोटो लगानी चाहिए?

Bedroom mein kiski photo lagani chahiye?

बेडरूम घर का सबसे खास स्थान होता है। इसी वजह से इस कमरे की सजावट और साफ सफाई पर खास ध्यान रखा जाता है। कमरे में रखी वस्तुओं का पति पत्नी के रिश्तों पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इन बातों का ध्यान रखते हुए वास्तु में बेडरूम के संबंध में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं।

Bedroom mein kiski photo lagani chahiye

पति पत्नी का रिश्ता हमेशा मधुर बना रहे, इसके लिए जरूरी है कि आपके बेडरूम में कोई वास्तुदोष न हो। इसके अलावा इस कमरे में ऐसी कोई वस्तु या फोटो नहीं होना चाहिए, जो विवाद का कारण बन सकती है या जो वास्तु दोष को बढ़ाती है या जो नकारात्मक विचारों में बढ़ोतरी करती हो। इस प्रकार की वस्तुओं तथा फोटो को शयन कक्ष में नहीं रखना चाहिए।

शास्त्रों और वास्तु के अनुसार शयन कक्ष में भगवान की फोटो या मूर्ति रखना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन श्री कृष्ण और राधा की प्रेम दर्शाती फोटो रखी जा सकती है। (Radha Krishna ki photo)

इसके अतिरिक्त बेडरूम में परिवार के सदस्यों की फोटो लगाई जाना चाहिए। इस प्रकार के फोटो में परिवार के सदस्य मुस्कुराते हुए दिखाई देना चाहिए। ऐसी फोटो लगाने से आपका मन हमेशा दुख दर्द का प्रभाव कम हो जाता है। इससे पति पत्नी के रिश्तों में और अधिक विश्वास तथा प्रेम बढ़ता है।