राष्ट्रपति चुनाव 2017: वेंकैया नायडू ने किया खुलासा भाजपा के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का

Advertisement

भुवनेश्वर: वरिष्ठ भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के बारे में आम सहमति पर पहुंचने के लिए पार्टी, बीजेडी अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से परामर्श कर सकती है।

वेंकैया नायडू के किया खुलासा भाजपा के अगले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का

नायडू जो एक कार्यक्रम सबका साथ सबका विकास में भाग ले रहे थे. ने कहा, यह आम सहमति पर भारत के राष्ट्रपति के रूप में किसी व्यक्ति को चुनाव करने के लिए अच्छी परंपरा होगी।

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में चल रहा है मंथन

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक से परामर्श लेंगे| नायडू ने कहा कि वे इस मामले पर चर्चा करना चाहते हैं, बीजेडी सहित सभी विपक्षी दलों के साथ | पार्टी के आम सहमति पर चुनाव के लिए राजनीतिक दलों से परामर्श करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यीय समिति गठित की थी| और उसके तुरंत बाद भाजपा के नायडू की तरफ से ऐसा बयान आना थोड़ा अजीब है।

नायडू के अलावा इस समिति में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अरुण जेटली शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार- जेडी (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी के नेता शरद यादव, तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर पटनायक से मुलाकात की। हालांकि, पटनायक ने किसी भी नेता को कोई आश्वासन नहीं दिया है और कहा है कि वह उचित समय पर निर्णय लेंगे ।

Advertisement
youtube shorts kya hai

राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र 14 और 28 जून के बीच दायर किए जा सकते हैं। चुनाव 17 जुलाई को आयोजित हो सकता है। राष्ट्रपति चुनाव के बारे में बीजेडी का फैसला महत्वपूर्ण माना जाता है| क्योंकि पार्टी के पास लोकसभा में 20 सदस्य हैं| राज्यसभा के नौ सदस्य हैं और 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में 117 विधायक हैं।

Advertisement