BJP ने जारी की गुजरात चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है. इसी सिलसिले मे BJP ने जारी की गुजरात चुनाव 2017 के उम्मीदवारों की लिस्ट.

BJP की जारी लिस्ट ने पार्टी के कुछ नेताओ को नाराज़ कर दिया और नाराज़ नेताओ ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. डांग में जिला बीजेपी महामंत्री दशरथ पुवार ने भी इस्तीफा दे दिया.

जहा एक तरफ बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. वही कांग्रेस के पांच बागी नेताओं और 49 वर्तमान विधायकों को टिकट भी  दिया गया है.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से उम्मीदवार बनाये गये हैं, जबकि महेसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को टिकट दिया गया है.

भाजपा ने पुराने नेताओ के साथ -साथ 16 नये चेहरों को  भी टिकट दिया है. पार्टी ने पटेल समुदाय से 17, ओबीसी से 18, अनुसूचित जाति से 3 और अनुसूचित जनजाति वर्ग से 11 लोगों को टिकट दिया है.

अन्य पिछड़ा वर्ग से टिकट पाने वालों  ज़्यादातर ठाकोर है, इसके अलावा कोली समुदाय के नेताओं को भी टिकट दिया गया है.विजयभाई रूपाणी राजकोट पश्चिम विधानसभा सीट से, नितिन पटेल मेहसाणा सीट से और जीतूभाई वाघाणी भावनगर पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. सूची में कांग्रेस छोड़कर आए पांच उम्मीदवार शामिल हैं.

नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था.इस  बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता तथा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आदि शामिल हुए थे.