Buri Nazar Dur Kaise Kar Deta Hai Nimbu Ka Totka?

वास्तुशास्त्र का सिद्धांत ऊर्जाओं पर आधारित हैं। हमारे वातावरण में सकारात्मक और नकारात्मक, दोनों ही प्रकार की ऊर्जाएं मिलती हैं जो हमारे जीवन की दिशा को बनाती भी हैं और बिगाड़ती भी हैं।

जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का हस्तक्षेप जितना कम हो, उतना ही अच्छा होता है। इसलिए आज हम आपको नींबू, जिसे सामान्य तौर पर विटामिन सी का एक प्रमुख माध्यम माना जाता है, के जरिए घर से वास्तुदोष दूर करने के उपाय बताने जा रहे हैं।Buri Nazar Dur Kaise Kar Deta Hai Nimbu Ka Totka

घर में नींबू लगाना वास्तुशास्त्र के हिसाब से बहुत फायदेमंद होता है। घर में नींबू का पौधा होने से बुरी हवाएं प्रवेश नहीं कर पातीं और घर का वास्तु दुरुस्त रहता है।

छोटे बच्चों को जब बुरी नजर अपनी चपेट में ले लेती है तो वह कुछ भी खा पी नहीं पाते, उन्हें उलटी, दस्त लग जाते हैं। ऐसे में नींबू का एक टोटका बहुत लाभ पहुंचाता है।

बिना दाग वाले नींबू को लेकर बीच में से काट लें। एक हिस्से के भीतर कुछ काले तिल दबाकर काला धागा लपेट दें। फिर इस नींबू को किसी दूरस्थ स्थान पर फेंक आएं। ऐसा करने से फल तुरंत प्राप्त होने लगेगा।

घर का कोई ऐसा व्यक्ति जो हमेशा स्वस्थ रहता हो और अचानक से उसे कोई ऐसी बीमारी लग जाए जिसका कारण डॉक्टरी जांच में न मिल पा रहा हो तो निश्चित तौर पर वह बुरी नजर से ग्रस्त है। इसका इलाज भी नींबू द्वारा किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए  दुल्हा दुल्हन की मांग में सिंदूर क्यों भरता है? dulhan ki mang mein sindoor

साबुत नींबू पर काली स्याही से 370 लिखकर व्यक्ति के ऊपर से उलटी तरफ से 7 बार वारें। इसके बाद नींबू को चार हिस्सों में काटें, लेकिन ध्यान रहे कि वो नीचे से जुड़े रहें।

इसके बाद उस नींबू को किसी निर्जन स्थान पर फेंक आएं। ये उपाय उस व्यक्ति को शीघ्र स्वस्थ कर देगा।

यदि कोई व्यक्ति डरावने सपनों की वजह से सो नहीं पा रहा है तो उसके ऊपर भी नींबू का एक टोटका फायदेमंद है।

आपको बस उस व्यक्ति के सिरहाने के नीचे हरा नींबू रखना है और जब वह नींबू सूख जाए तो फिर एक नया नींबू रख देना है।

लगातार पांच बार यह क्रिया करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे और व्यक्ति आराम से अपनी नींद पूरी कर सकेगा।

देखा आपने, जिस नींबू को आप बस सलाद में टेस्ट के लिए प्रयोग करते थे वह आपके जीवन की कितनी परेशानियों का समाधान कर सकता है।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
रेहान अहमद
मित्रों मेरा नाम रेहान अहमद है और मैं आप सभी के लिए भिन्न भिन्न प्रकार के निबंध लिखता हूँ! हिंदी साहित्य में अत्यधिक रूचि है जिसे हिन्दीवार्ता के माध्यम से उभार रहा हूँ! आशा है आप सभी को मेरे लेख पसंद आएँगे. किसी प्रकार की त्रुटि या सुझाव के लिए कमेंट करें या मुझसे फेसबुक पर संपर्क करें. धन्यवाद!