मुश्किल में अर्नब गोस्वामी, चोरी के लिए दर्ज हुआ क्रिमिनल केस

अर्नब गोस्वामी के खिलाफ उनके पिछले आर्गेनाईजेशन टाइम्स नाउ ने क्रिमिनल केस दर्ज कराया है. Bennett, Coleman & Co Ltd (BCCL) ने अर्नब के अलावा एक अन्य अधिकारी प्रेमा श्रीदेवी के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का केस दर्ज किया है.

arnab goswami

मुंबई में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 40 9, 411, 414 और 418 के साथ धारा 378, 403, 405 के तहत शिकायत दर्ज की गई. इसके अलावा IT एक्ट 2000 के सेक्शन 66-B, 72 और 72-A भी लगाया गया है.

[irp posts=”10060″ name=”मोदी सरकार के 3 साल-जनता ने पूछे 10 ऐसे सवाल जिनका जवाब नहीं है सरकार के पास”]

आखिर क्या है मामला

अर्नब ने अपने चैनल रिपब्लिक में 6 मई को प्रसारित हुए शो में एक ऑडियो टेप चलाया था जिसमे लालू यादव और शहाबुद्दीन के बीच की बातचीत सुनाई गयी थी. इतना ही नहीं अर्नब ने अपने शो में सुनंदा पुष्कर और श्रीदेवी के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी चलायी थी. हालाँकि यह रिकॉर्डिंग तब की है जब श्रीदेवी टाइम्स नाउ के लिए काम करती थीं.

अर्नब लाइव टीवी पर यह कहते हुए पकडे गए कि उन्हें यह रिकॉर्डिंग काफी पहले (जब वह टाइम्स नाउ में थे) मिली थी परन्तु उनके किसी सीनियर अधिकारी ने इसे प्ले करने से माना कर दिया था.

अपने आरोप में टाइम्स नाउ ने कहा है कि अर्नब और श्रीदेवी दोनों ने यह टेप तब हासिल किया था जब वह टाइम्स नाउ में थे और इस तरह उन्होंने टाइम्स नाउ के कंटेंट को असंवैधानिक तरीके से अपने शो में इस्तेमाल किया जो की कॉपीराइट नियमों के खिलाफ है.