चीन में आमिर खान के ‘दंगल’ का धाकड़ प्रदर्शन, कमाई 450 करोड़ के पार

चीन में दंगल का सिर्फ 10 दिनों का कुल कलेक्शन भारत में हुए लाइफटाइम कलेक्शन से ज्यादा है. दंगल ने भारत में कुल मिला तक 387.38 करोड़ का बिज़नस किया था जबकि चीन में दंगल में यह आंकड़ा सिर्फ 10 दिनों में तोड़ दिया.

aamir khan

खास बात यह है की जहां दंगल भारत में पिछले साल दिसंबर में रिलीज़ हुई थी वही चीन में यह 4 महीने बाद रिलीज़ हुई है .

इसके पीछे रिलीज़ स्क्रीन्स की भी बहुत बड़ी भूमिका बताई जा रही है . जहाँ भारत में दंगल मात्रा 5000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई थी वही चीन में इसे 9000 से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया.

चीन में वैसे भी आमिर खान काफी फेमस हैं. दंगल से पहले उनकी फिल्म PK तथा 3 इडियट्स को भी अपार जन समर्थन मिला था. रिलीज़ के मात्र दस दिनों के अंदर ही दंगल ने 450.39 करोड़ का बिज़नस कर के सबको हैरत में डाल दिया है. यहां तक की हॉलीवुड की बड़ी फिल्म ‘गार्डियन ऑफ द गैलेक्सी’ को भी कलेक्शन के मामले में लगातार पांचवे दिन पछाड़ दिया है.

dangal

चीन में मिले इस जबरदस्त रिस्पांस की वजह से दंगल का लाइफटाइम कलेक्शन 1000 करोड़ से ऊपर पहुंच चूका है.बाहुबली-2 के बाद यह दूसरी भारतीय फिल्म है जिसने 1000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन अब 1100 करोड़ के आस-पास पहुंच गया है। कम से कम बॉलिवुड की तो कोई भी फिल्म इसके आस-पास भी नहीं ठहरती।