जहाँ एक तरफ पठानकोट एयरफोर्स बेस आतंकी हमले पर सारा देश स्तब्ध है और देशवासियों की आँखें इस आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के लिए श्रद्धांजलि के आंसुओं से भीगी हुई हैं, वहीँ एक सिरफिरे फेसबुक यूजर ने अपनी हरकत से देश को शर्मसार कर दिया है।  केरल के मलप्पुरम  फेसबुक यूजर अनवर ने अपनी पोस्ट में शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार के लिए आपत्तिजनक कॉमेंट किये है।  नतीज़तन पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर  गिरफ्तार कर लिया है।

Facebook user anvar insults pathankot terror attck martyr niranjan kumarइस दिमागी तौर पर बीमार मानसिकता वाले यूजर अनवर ने अपने कॉमेंट में लिखा – “एक मुसीबत कम हुई, अब! अब उनकी पत्नी को वित्तीय सहायता और नौकरी दी जाएगी।  आम आदमी को कभी कुछ नहीं मिलता।  कैसा बदबू भरा लोकतंत्र है!”

“So, another troublemaker is also gone. Now government will pay and give a job to his wife and we commoners get nothing. Such a stinking Indian democracy, (sic)”, reads the Malayalam comment on Anvar’s facebook profile.

इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए एसीपी चेरियन  ने अनवर को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

अनवर की इस हरकत पर सोशल मीडिया पर उसकी जम कर आलोचना हुई।  इस बीच केरल के मलयालम अखबार “माध्यम” ने इस बात से इंकार किया है कि  रिपोर्टर का काम करता है।  हक़ीक़त तो यह है कि अनवर एक राशन दूकान पर काम करता है और उसने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर मनगढंत लिखा हुआ था कि वह अखबार “माध्यम” के लिए काम करता है।

आप को बता दें कि सोमवार को शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार का पार्थिव शरीर उनके गृह नगर बेंगलुरु लाया गया। वह पठानकोट आतंकी हमले में बम निरोधक दस्ते को हेड कर रहे थे।  जिस समय वह एक  बम को डिफ्यूज कर रहे रहे थे, तभी बम फटने से उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार में पत्नी और एक १८ महीने की नन्हीं बच्ची है।

यह भी पढ़िए  पठानकोट एयरफोर्स बेस में छुपे आतंकवादी को मारने के लिए कैंटीन को टैंक से उड़ाया

हिन्दीवार्ता.कॉम पठानकोट आतंकी हमले में देश पर जान न्यौछावर करने वाले शहीद निरंजन कुमार और अन्य सैनिकों को अपने श्रद्धा-सुमन समर्पित करता है।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें