किसानों के प्रदर्शन पर पुलिस की फायरिंग, दो की मौत

मंदसौर : मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन पर पुलिस की फायरिंग से दो किसानों की मौत हो गई है. जिससे प्रदर्शन ने हिंसक रूप धारण कर लिया है.
प्रदर्शन कर रहे इन दो किसानों की मौत के अलावा चार किसान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिससे हालात और तनावपूर्ण हो गए हैं .

ख़बरों एवं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबित ये मौतें पुलिस की फायरिंग से हुई हैं परन्तु मध्यप्रदेश के गृह राज्य मंत्री के मुताबिक ये फॉयरिंग पुलिस ने नहीं की है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने फिर से इंटरनेट या मोबाइल सेवा बंद नहीं की है.

आपको मालूम हो कि महाराष्ट्र के किसानों के बाद अब मध्यप्रदेश के किसान भी अपनी मांगों के साथ जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. उज्जैन, रतलान तथा मंदसौर में प्रदर्शन जारी हैं तथा सरकार ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर रखी हैं .

हालाँकि इस घटना के बाद राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने पूरे राज्य में हड़ताल का एलान किया है

मंदसौर के पुलिस अधीक्षक OP त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र में किसानों ने सडकों पर प्रदर्शन किया तथा एक रेलवे क्रासिंग के गेट को भी तोड़ दिया. लोगों ने रेल की पटरियों को भी नुक्सान पहुंचने का प्रयास किया.

हालाँकि जिलाधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि अब हालात नियंत्रण में हैं तथा इलाके में सुरक्षा बालों को तैनात कर दिया गया है .