स्नैपचैट को ख़राब रेटिंग्स देने वालों को बड़ा झटका देते हुए गूगल ने प्ले स्टोर से स्नैपचैट को दी गयी नेगेटिव रेटिंग्स हटा दी हैं, स्नैपचैट के सीईओ के विवादित बयान के बाद भारतीयों ने जमकर विरोध किया था तथा एप्प की रेटिंग्स गिरा दी थी! परन्तु गूगल उन सभी रेटिंग्स को हटा रहा है.

क्या है वजह 

snapchat office

इसकी वजह है गूगल की पालिसी जिसके अनुसार एप्प की समीक्षा को एप्प या सर्विस से सम्बंधित होना चाहिए न कि किसी अन्य चीज़ों के. स्नैपचैट के सीईओ की टिपण्णी के बारे में यूज़र्स किसी और प्लेटफार्म पर चर्चा कर सकते हैं पर प्ले स्टोर पर नहीं. इसी वजह से गूगल ने उन सभी रेटिंग्स को हटा दिया है.

क्यों हुआ ऐसा

गूगल को सूचित करने के लिए डेवलपर्स के पास अनुचित समीक्षाओं को फ़्लैग करने का विकल्प होता है फिर गूगल उन रेटिंग्स की समीक्षा करेगा और यदि कोई उल्लंघन हो रहा है तो उन्हें निकाल देगा। स्नैपचार्ट ने गूगल Play Store से अनुचित समीक्षा निकालने के लिए ऐसा किया होगा।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
आमिर
नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम आमिर नसीर है और मैं मुख्यतः देश विदेश की राजनीति तथा आपके मनोरंजन से जुड़े मुद्दों पर लिखता हूँ, आप मुझसे मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जुड़ कर अपने सुझाव दे सकते हैं! धन्यवाद!