Advertisements

बिहार में गुंडागर्दी समाप्त करने के लिए आईजी को पत्र लिखिए

Bihar mein gundagardi samapt karne ke liye IG ko patra likhiye विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

Advertisements

बिहार में गुंडागर्दी समाप्त करने के लिए आईजी को पत्र लिखिए ।

गांधी मैदान रोड
मुराद पुर
पटना,

दिनांक- 22.6.22

प्रति
इंस्पेक्टर जनरल
बिहार पुलिस
पटना,

Advertisements

विषय – बढ़ती गुंडागर्दी के संदर्भ में ।

महोदय,

Advertisements

सविनय निवेदन है कि मैं बिहार का एक आम नागरिक हूँ। एक नागरिक प्रतिनिधि के रूप में मैं आपको बिहार में बढ़ती गुंडागर्दी की घटनाओं के बारे में आपको बताना चाहता हूँ। बिहार के समस्त जिले इन दिनों अराजक घटनाओं , लूट खसोट , अपहरण , छेड छाड़ और बलात्कार जैसी घटनाओं से जूझ रहा है। सड़क पर आम नागरिकों का चलना मुश्किल हो गया है। हमारी बहु बेटियाँ दिन दहाड़े किसी की भोग लिप्सा की शिकार हो जाती है। प्रशासन भी इन घटनाओं से अनजान है या जन बुझकर अनजान बनी हुई है क्योंकि आम जनता में यह बात उठ रही है कि इन गुंडों पर किसी बड़े नेता का हाथ है।

अगर ऐसा ही रहा तो बिहार जल्द ही गुंडों की गिरफ्त में होगा और आम जनता बेबस और लाचार महसूस करेगी। आपसे करबद्ध आग्रह है कि आप इस दिशा में कोई सकरात्मक प्रयास करें जिससे यहाँ के हालत में सुधार आए और आम नागरिक स्वयं को सुरक्षित महसूस करें ।
आपके द्वारा किये गए इस कृपा के लिए बिहार की समस्त जनता आपकी सदैव आभारी रहेगी ।

सधन्यवाद
प्रार्थी
एक आम नागरिक

Leave a Reply

Your email address will not be published.