हिमाचल में 75 फीसद रहा मतदान, 18 दिसंबर को आएंगे परिणाम

Advertisement

 

शिमला. एक महीने से जारी चुनावी घमासान गुरुवार को मतदान के बाद थम गया. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर 75 फीसद हुआ मतदान. सभी जिलों से रिपोर्ट मिलने के बाद शुक्रवार को चुनाव आयोग सम्पूर्ण आंकड़े जारी करेगा.राज्य के 337 उम्मीदवारों की उम्मीदें ईवीएम में क़ैद हो गईं. 18 दिसंबर को को सभी सीटों के परिणाम आएंगे.

पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण रहा मतदान.राज्य के 7525 पोलिंग बूथों में कहीं से भी की हिंसा का समाचार नहीं मिला है. विधानसभा चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए करीब 17 हज़ार सुरक्षा बल तैनात किये थे.

Advertisement

शान्ति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए 80 फीसद केंद्रीय अर्धसैनिक बालों की टुकड़ियां तैनात की गईं थीं.2012 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार मतदान का फीसद बढ़ा है.2012 में 73.51 फीसद था लेकिन इस बार 75 फीसद से ज़्यादा मतदान होने की सम्भावना है.

भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने अपने सांसद बेटे अनुराग ठाकुर और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ समीरपुर बूथ पर मतदान करने पहुंचे.राज्य के सीएम वीरभद्र सिंह वहीं सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला के रामपुर में अपने बेटे, पत्नी और बेटे के साथ मतदान किया.

Advertisement
youtube shorts kya hai

पूरे प्रदेश में कहीं भी हिंसा की घटना सामने नहीं आई. हालांकि बिलासपुर के झडूंता विधानसभा क्षेत्र में सुबह ईवीएम में गड़बड़ी के चलते भाजपा कार्यकर्ताओँ ने हंगामा किया, लेकिन बाद में प्रशासन ने हालात काबू कर लिए थे.

इसी विधानसभा हल्के में सबसे कम 46 फीसद पोलिंग भी हुई है. बता दें कि चुनाव आयोग ने 399 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया था.

 

 

Advertisement