इंटेलिजेंस ब्यूरो की चेतावनी के बाद दिल्ली मे हाई अलर्ट, हो सकती है लंदन जैसी आतंकी घटना

Advertisement

नई दिल्ली: ज्यादा भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर एक आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है| एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया है कि छह से सात आतंकवादी लंदन की शैली जैसे हमले के इरादे से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी ईद से पहले कभी भी दिल्ली में हमले शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

“दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने देश भर में सभी सुरक्षा एजेंसियों को अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, रेलवे स्टेशन, पांच सितारा होटल, मॉल और बाजार, धार्मिक स्थानों, पश्चिमी देशों के दूतावास, मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए एक सलाह जारी कर दी है। ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों में हुए हालिया आतंकवादी हमलों की आस पर ऐसी सलाह मिलती है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो की चेतावनी के बाद दिल्ली मे हाई अलर्ट, हो सकती है लंदन जैसी आतंकी घटना

भारतीय सुरक्षा एजेंसीओ ने इस घटना के बाद क्या कर रही है

सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि वे संदिग्ध लेखों पर अपनी सख्त नज़र रखे | वाहनों में और अंतरराज्यीय सीमाओं पर उचित जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस सलाहकार ने कहा कि “10 जून को विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के मुताबिक, भारत में विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी, हमलों की एक श्रृंखला की योजना बना रहे हैं। जबकि अधिक जानकारी अभी उभरने नहीं दी है, प्रारंभिक संकेत बताते है कि भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों, बाजार और विदेशी नागरिकों को लक्ष्य बनाया जा सकता है, ” इसमें यह भी कहा गया है कि आतंकवादियों की संभावित समय, स्थान, पहचान, योजनाबद्ध हमलों की रणनीति जैसे कोई अतिरिक्त विवरण उपलब्ध नहीं हैं। अब देखना वाली बात ये होगी कि ये आतंकी घटना कब और कैसे होगी क्युकी सुरक्षा एजेंसी कि रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना ईद के आस पास होगी क्यूकी उस समय भारत मे जगह जगह काफी भीड़ देखने को मिलेगी और आतंकवादी इस घटना को अंजाम देने के लिए इस मौके को जाने नहीं देंगे|

Advertisement
Advertisement