बिग बॉस रियलिटी शो रोचक जानकारियां – पामेला एंडरसन ने लिए कितने रुपये बिग बॉस में काम करने के?

बिग बॉस सीजन 9 (Big Boss season 9) शुरू हो चुका है और हर कोई इस शो को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड है। इस बार भी इस शो को सबसे ज्यादा टीआरपी (TRP) मिल रही है और यह शो दर्शकों को अपनी और खींच रहा है। वह सब कुछ है जो दर्शकों को चाहिए, प्यार, लड़ाई, ईर्ष्या, जलन, कैट-फाइट, षड्यंत्र और धोखा … मसालेदार और पहले से ज्यादा तड़के वाला !

आप वैसे तो इस शो को देख ही रहे होंगे लेकिन इस शो से जुडी कुछ ऐसी रोचक जानकारी है जो शायद आपको आज तक पता ही न हो। आइये, देखें क्या हैं वो इंटरेस्टिंग बातें आपके फेवरिट रियलिटी शो बिग बॉस (Reality show Big Boss)  के बारे में …

1. क्या आपको पता है कि बे-वाच (Bay Watch) शो की मशहूर एक्टर पामेला एंडरसन (Pamela Anderson) ने बिग बॉस सीजन 4 में सिर्फ 3 दिन एप्पीयर होने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की मोटी फीस वसूल की !

2. बिग बॉस का सबसे छोटा सीजन था सीजन न. 3  जो 84 दिन का था और सबसे लम्बा था सीजन न. 7 जो 105 दिन का था।

3. अगर आपको लगता है कि बिग बॉस पे आने वाले आपके प्यारे मेहमान प्रतिभागी शो टाइम में लिकर”(बोले तो दारू !) नहीं पीते तो आप बहुत बड़ी गलतफहमी में हैं। वो लिकर पीते तो हैं मगर जूस के गिलास में दाल के !

4. बिग बॉस शो पर आने वाली सबसे पहली विदेशी प्रतिभागी का नाम था जेड गूडी (Jade Goody)। दुर्भाग्यवश, जेड गूडी आज जीवित नहीं है। उनकी मृत्यु कैंसर से सन 2009 में हो गई।

5. गौतम गुलाटी (Gautam Gulati) इस शो को जीतने वाले सबसे कम उम्र के प्रतिभागी हैं और विंदू दारा सिंह (Vindoo Dara Singh) सबसे ज्यादा उम्र के। गौतम की उम्र 27 साल और विंदू की उम्र 41 साल थी जब उन्होंने इस शो को जीता। बाई द वे, विंदू दारा सिंह मशहूर पहलवान और फिल्म अभिनेता दारा सिंह के बेटे हैं, शायद आपको ये बात न पता हो?

6. बिग बॉस शो की एक खासियत वो जानी पहचानी मरदाना, मेच्योर आवाज है जो बड़े ही प्रभावशाली तरीके से प्रतिभागियों को कमांड करती है – “बिग बॉस चाहते हैं कि आप सब तैयार हो जाएँ …. ” आपको मालूम नहीं होगा कि वो आवाज है अतुल कपूर (Atul Kapoor) की।

Big Boss intimate scenes7. केवल बिग बॉस को ही प्रतिभागियों के इंटीमेट (यानी अंतरंग) क्षणों को देखने का सौभाग्य प्राप्त होता है 😛 क्या करें? ना, तो ऐसे सारे सीन एडिट कर दिए जाते हैं !

8. मशहूर क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) बिग बॉस के घर में सबसे ज्यादा समय तक बिना एविक्शन नोटिस के रहने का कीर्तिमान है। मानना पड़ेगा “पाजी” को उन्होंने जितने रिकार्ड क्रिकेट के मैदान पर बनाये उतने ही वो अभिनय के मंच पे भी बनाये जा रहे हैं। आखिर ऐसे ही तो सब उन्हें प्यार नहीं करते हैं न ! इस बात पे “ठोको ताली” !!!

9. सब दर्शक यही सोचते हैं कि बिग बॉस के नियमों के अनुसार कोई प्रतिभागी दिन में नहीं सो सकता। लेकिन कुछ प्रतिभागी ऐसी जगह सोने के लिए ढूंढ ही निकालते हैं जो कैमरे की नजर से परे होती हैं।

आपको ये बिग बॉस रियलिटी शो रोचक जानकारियां कैसी लगी?